कांग्रेस से समझौते पर विराम, वाममोर्चा ने अकेले घोषित किये उम्मीदवार

कोलकाता : कांग्रेस के साथ समझौते पर विराम लगाते हुए आगामी 30 अक्टूबर काे राज्य की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए वाममोर्चा ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। अब कांग्रेस का अगला कदम क्या होगा, इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज है। इधर, उम्मीदवारों के चयन में अनुभवी चेहरों को ही वाममोर्चा ने चुना है। 4 केंद्रों में दो पर माकपा, एक पर फारवर्ड ब्लॉक व एक सीट पर आरएसपी के उम्मीदवार घोषित किये गये। दिनहाटा से वाममोर्चा ने फॉरवर्ड ब्लॉक के अब्दुर रौफ के नाम की घोषणा की जबकि शांतिपुर से माकपा ने सोमेन महतो का नाम घोषित किया। खड़दह से माकपा के देवज्योति दास को वाममोर्चा ने चुनावी मैदान में उतारा, वहीं गोसाबा से आरएसपी के अनिल चंद्र मण्डल को उम्मीदवार बनाया गया है। हाल में राज्य की जिन 3 विधानसभा सीटों पर वोट हुए, उनमें से सभी पर वाममोर्चा जमानत तक नहीं बचा पाया। इसके कारण के तौर पर माकपा नेताओं ने कहा कि फिलहाल वे चुनाव को लेकर चिंतित नहीं हैं, संगठन को मजबूत करने पर विचार कर रहे हैं।
इधर, माकपा के युवा संगठन में फेरबदल की भी सोमवार को आधिकारिक तौर पर घोषणा की गयी। डीवाईएफआई की प्रदेश सचिव मिनाक्षी मुखर्जी को बनाया गया है। वह पहले संगठन में अध्यक्ष थीं। अब ध्रुवज्योति साहा को अध्यक्ष बनाया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

निकाय चुनावों के लिए उम्मीदवार नहीं मिल पा रहे माकपा को

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव में एक सीट नहीं जीत पाने वाली माकपा का अब यह आलम है कि उसे नगर निकायों के चुनाव आगे पढ़ें »

ऊपर