बागबाजार अग्निकांड : बस्तीवासियों के पुनर्वासन को लेकर केएमसी तत्पर

प्रशासक ने बस्तीवालों से मकान तैयार करने के खर्च का मांगा ब्योरा
पार्षद ने कहा : बस्ती वाले खुद से तैयार करेंगे अपना आशियाना
कोलकाता : बागबाजार अग्निकांड ने हजारी बस्ती में रहने वाले लोगों का घर जलाकर राख कर दिया। फिलहाल कोलकाता नगर निगम की ओर से तत्परता दिखाते हुए जल्द से जल्द बस्ती वालों के पुनर्वासन के लिये कार्य किया जा रहा है। शनिवार को निगम मुख्यालय में कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने बताया कि बागबाजार के पीड़ितों के साथ एक अहम बैठक की गई है, जिसमें उन्हें निर्देश दिया गया है कि उनके घरों को तैयार करने में कितना खर्च आयेगा उस खर्च का ब्योरा तैयार कर जल्द से जल्द निगम मुख्यालय में जमा करें। खर्च का ब्योरा मिलते ही कोलकाता नगर निगम की ओर से कार्य शुरू कर दिया जाएगा। फिरहाद ने कहा कि वह बस्ती वालों के साथ हैं जितना हो सकेगा उनकी मदद की जाएगी। ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि अगामी मंगलवार से बागबाजार बस्ती में मकान तैयार करने का कार्य शुरू हो जाएगा।
वार्ड कोऑर्डिनेटर ने कहा : बस्ती वाले खुद से तैयार करेंगे अपना आशियाना
वार्ड कोऑर्डिनेटर बापी घोष ने बताया कि बस्तीवालों के साथ बैठक हो गई है। लगभग 108 घर जल गये थे जिनको तैयार करने के खर्च का ब्योरा बस्तीवालों द्वारा देने के साथ ही कोलकाता नगर निगम कार्य शुरू कर देगा। बस्तीवालों की मांग है कि वह अपना घर खुद से तैयार करेंगे, ऐसे में उन्हें निगम के फंड से पैसे दिये जाएंगे और वह लोग अपना घर तैयार करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शिवसेना पश्चिम बंगाल में नहीं लड़ेगी चुनाव, तृणमूल को दिया समर्थन

बंगाल इकाई ने अलग किये रास्ते तृणमूल ने किया शिव सेना के फैसले का स्वागत कोलकाता : राष्ट्रीय जनता दल और समाजवादी पार्टी के बाद शिव सेना आगे पढ़ें »

ईसीएल ने 500 टन कोयला चोरी का पता लगाया था लेकिन कार्रवाई नहीं हुई

कोयला तस्करी मामले में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से सीबीआई ने की घंटों पूछताछ कोलकाता : ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के सतर्कता दल ने शिल्पांचल की आगे पढ़ें »

ऊपर