सीमा सुरक्षा बल ने 1 लाख की दवाइयों के साथ तस्कर को पकड़ा

कोलकाता : नदिया जिले के सीमावर्ती इलाके में गुरुवार की शाम को सीमा सुरक्षा बल ने एक भारतीय तस्कर को एक लाख रुपए की विभिन्न प्रकार की दवाइयों के साथ धर दबोचा। इन दवाइयों को तस्कर सीमा चौकी हलदरपाड़ा के इलाके से बांग्लादेश में तस्करी करने के लिए लेकर जा रहा था। गुरूवार की शाम को जब 54 वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल की सीमा चौकी हलदरपाड़ा के जवान खुफिया शाखा द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर एक विशेष गस्त पर निकले थे। जवानों ने गांव हलदरपाड़ा की ओर से एक मोटरसाइकिल को आते देखा जिसकी पहचान पहले से मिली सूचना के अनुरूप होने पर जवानों ने उसे रुकने का इशारा किया। इस पर मोटरसाइकिल सवार तुरंत पीछे मुड़ने लगा लेकिन मुस्तैद जवानों ने उसे पकड़ लिया और उसके कब्जे से एक मोबाइल फोन के साथ विभिन्न प्रकार की दवाइयां जब्त की। उसे सीमा चौकी हलदरपाड़ा लाने के उपरांत पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि उसका नाम रितिक विश्वास (22) है और वह गांव बानपुर का रहने वाला हैं। उसने बताया की उसने ये दवाइयां मजदिया से बापिन नाम के व्यक्ति से ली थी और गेदे के रहने वाले सागर तथा प्रसनजीत भट्टाचार्य को देने जा रहा था। आगे वे लोग इन दवाइयों को बांग्लादेश में भेजने वाले थे।इसके लिए उसे 500 रूपये मिले हैं। उसको जब्त किए गए सामान के साथ आगे की कानूनी कार्यवाही हेतु पुलिस थाना कृष्णागंज को सौंप दिया गया। 54वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल के कमांडिंग ऑफिसर, देशराज सिंह, ने कहा की भारत बांग्लादेश सीमा पर विभिन्न प्रकार के सामान की तस्करी को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

काम की बात, किस दिन कौन सी दाल खाना शुभ

कोलकाता : हर व्‍यक्ति अपनी पसंद के अनुसार खाना खाता है, लेकिन ज्‍योतिष कहता है कि उसकी पसंद-नापसंद उसके जीवन पर भी अच्‍छा और बुरा आगे पढ़ें »

29 को कार्यकारिणी बैठक में हो सकते हैं अहम फेरबदल

भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में शुभेंदु प्रधान वक्ताओं में किये गये शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव के कारण लम्बे समय के बाद आगामी 29 जून आगे पढ़ें »

ऊपर