कोलकाता और द. 24 परगना के लिए आ रहे हैं योगी के बूथ मैनेजर

कोलकाता : कोलकाता और दक्षिण 24 परगना में बूथ स्तर से भाजपा की सांगठनिक कमजोरी दूर करने के लिए पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं सुनील बंसल। राष्ट्रीय स्तर पर उनकी पहचान ‘बूथ कंट्रोलर’ के तौर पर है। वर्तमान में बंसल यूपी में भाजपा के सांगठनिक महासचिव हैं। उनके अधीन योगी राज्य के 1 लाख 84 बूथ हैं।

बैकग्राउंड में रहकर बूथ स्तर की रणनीति बनाने के लिए संघ के ये प्रचारक जाने जाते हैं। लोकसभा चुनाव के परिणाम से लेकर सदस्य संग्रह अभियान, हर क्षेत्र में कोलकाता और दक्षिण 24 परगना के कुछ ​हिस्से में भाजपा पीछे है। 2019 के लोकसभा चुनाव में कोलकाता उत्तर व दक्षिण, डायमण्ड हार्बर, मथुरापुर की सभी सीटों पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था।

इस बार पश्चिम बंगाल के सबसे कमजोर इलाकों में बूथ स्तर से पार्टी का संगठन तैयार करेंगे सुनील बंसल। सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह के साथ दिल्ली में पश्चिम बंगाल के उक्त इलाकों को लेकर बंसल ने बैठक की है। सब कुछ ठीक रहा तो दिसम्बर महीने में सुनील बंसल कोलकाता आ सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, ना केवल बंसल बल्कि देश के कई हिस्सों से जनप्रतिनिधि अथवा सांगठनिक ​​जिम्मेदारी प्राप्त नेताओं को बंगाल भेजा जाएगा। ​दिसम्बर से ही प्रदेश भाजपा नेतृत्व की पूरी जिम्मेदारी दिल्ली नेतृत्व के हाथों में आ जाएगी।

भाजपा के एक नेता ने बताया कि वर्तमान में देश में भाजपा के 1200 विधायक और 400 सांसद हैं जिनमें से लगभग 50 नेताओं को पश्चिम बंगाल में लाया जा सकता है। अगले महीने तक हर जिले में एक केंद्रीय प्रतिनिधि को बैठाया जा सकता है। जनवरी के अंत या फरवरी महीने तक राज्य के सभी 294 विधानसभा सीटों पर उतने ही प्रतिनिधियों को नियुक्त किया जा सकता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देगा भारत, ऑस्ट्रेलिया में 12 साल से सीरीज नहीं हारी टीम इंडिया

कैनबरा : एक दिवसीय श्रृंखला में विकल्पों की कमी के कारण मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों आगे पढ़ें »

रेसलिंग वर्ल्ड कप में उतरेंगे भारत के 24 पहलवान

नयी दिल्ली : कोरोना के बीच सर्बिया के बेलग्रेड में 12 से 18 दिसंबर के बीच इंडिविजुअल रेसलिंग वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसमें दीपक पुनिया, आगे पढ़ें »

ऊपर