चुनाव के पहले ही जगदल में बमबारी, अर्जुन ने की पुलिस अधिकारी को हटाने की मांग

West Bengal: Bomb attack on BJP MP Arjun Singh's house, allegations on Trinamool

तृणमूल का आरोप-रुस्तम गुमटी इलाके में भाजपा ने करवायी है बमबारी
जगदल : चुनाव के पहले ही मंगलवार की रात फिर एक बार भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर के निकट 17 नंबर वार्ड के 14 नंबर गली इलाके में बमबारी की गयी जिसको लेकर यह इलाका अशांत है। देर रात ही बमबारी की इस घटना के विरोध में भाजपाई उतरें। सांसद का आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने कार्रवाई करने बजाये इलाके के लोगों को धमकाया और उन्हें पीटा। उनके एक सुरक्षा कर्मी व एक महिला को भी पीटा गया। उन्होंने कहा कि इस दौरान वहां उपस्थित बैरकपुर कमिश्नरेट के डीसीपी के. अमरनाथ से जब उचित कार्रवाई की मांग की गयी तो वे गाजीगलौज पर उतर आये। आरोप है कि इस दौरान सांसद के साथ धक्का-मुक्की की गयी जिस पर उनके व विधायक पवन सिंह के दो सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोका तो उन सुरक्षा कर्मियों के साथ भी पुलिस ने बुरा बर्ताव किया गया। उन्हें भी बुरा परिणाम भोगने की धमकी दी गयी। सांसद ने इसका तीव्र प्रतिवाद करते हुए आरोप लगाया कि पुलिस ही यहां चुनाव के पहले तृणमूल के हाथों की कठपुतली बनकर मतदाताओं को प्रभावित कर रही है। छानबीन के नाम पर उनके घरों में जाकर उन्हें धमकाया जा रहा है। उन्होंने अंचल में शांतिपूर्ण मतदान करवाने के लिए आयोग से अविलंब डीसीपी के. अमरनाथ को हटाने की मांग की है। इस परिस्थिति को लेकर इलाके में दूसरे दिन भी तनाव का माहौल रहा जिसको देखते हुए पुलिस की पिकेटिंग की व्यवस्था रही। दूसरी ओर तृणमूल ने इन आरोपों से इनकार किया है। जगदल के तृणमूल उम्मीदवार सोमनाथ श्याम ने आरोप लगाया कि बमबारी की घटना जगदल के रुस्तम गुमटी इलाके में की गयी और बम मारने वाले अर्जुन सिंह की घर की ओर भागे थे। पुलिस ने उन्हें दौड़ाया तो अभियुक्तों के रास्ते में बाधा देकर खड़े हो गये थे अर्जुन सिंह। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस की कार्रवाई में बाधा देने की कोशिश सांसद ने की थी और पुलिस के साथ उन्होंने गाली गलौज किया। उन्होंने आरोप लगाया कि मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश भाजपा ऐसी हरकतें करके कर रही है जबकि हमें पुलिस प्रशासन पर पूरा भरोसा है कि उनकी नजरदारी में लोग आज शांति से वोट देंगे। मामले में पुलिस ने कुछ अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से बम व गोलियां बरामद की गयी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्‍ली में चौथी बार बढ़ा लॉकडाउन

नई दिल्‍लीः राजधानी में कोविड-19 के मामलों में भले ही लगातार गिरावट हो रही हो, मगर लॉकडाउन जारी रहेगा। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस साल आगे पढ़ें »

नौकरीपेशा महिलाएं और गृहस्थी का बोझ

गृहस्थी को सही व अच्छे ढंग से चलाने के लिए स्त्री, पुरुष के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर कार्य कर रही है। इस कार्य में आगे पढ़ें »

ऊपर