..पुस्तकों के साथ करें नौका विहार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल परिवहन निगम ने एक बुक स्टोर के साथ मिलकर बच्चों के लिए नौका पर एक पुस्तकालय की शुरुआत की है। राज्य में अपनी तरह की यह एक अनोखी पहल है। मिली जानकारी के अनुसार कि नौका पुस्तकालय का मकसद है कि पाठक हुगली नदी पर नौका की सवारी करते हुए और कोलकाता की सुदंरता का लुत्फ उठाते हुए किताबें पढ़ सकें। ‘यंग रीडर्स बोट लाइब्रेरी’ पर बच्चों के लिए अंग्रेजी और बांग्ला भाषा की 500 किताबें उपलब्ध हैं।
वाईफाई के साथ ही तीन घंटे की होगी यात्रा
नौका पुस्कालय पर पाठकों को तीन घंटे की यात्रा कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि यह नौका मिलेनियम पार्क से शुरू होगी और बेलूर मठ जेटी तक जाएगी फिर वहां से वापस आएगी। इस पर मुफ्त ‘वाईफाई’ की सुविधा भी उपलब्ध है। बच्चों के लिए इसका शुल्क 50 रुपये और व्यस्कों के लिए 100 रुपये है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

104 डिग्री मिला तापमान तो अंत में ही दे सकेंगे वोट

चुनाव आयोग की कोरोनाकाल में विशेष गाइडलाइन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोरोना काल में विधानसभा चुनाव में संक्रमण से बचाव के लिए चुनाव आयोग ने विशेष पहल की आगे पढ़ें »

चुनाव में काले धन का उपयोग न हो, इसके लिए आयकर के नोडल अधिकारी सक्रिय

23 जिलों में नोडल ऑफिसर नियुक्त सन्मार्ग संवाददाता चुनाव की घोषणा के बाद आयकर विभाग रख रहा है पैंनी नजर कोलकाता : बंगाल में चुनावी बिगुल बजने के आगे पढ़ें »

ऊपर