अगले साल माध्यमिक परीक्षा की पूरी योजना बोर्ड ने की प्रकाशित

परीक्षा के 10 दिन पहले ही दिये जायेंगे एडमिट कार्ड
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : वेस्ट बंगाल बाेर्ड ऑफ सेकेंडरी एडुकेशन की ओर से अगले साल होने वाली माध्यमिक परीक्षा के लिए पूरी परियोजना बोर्ड ने जारी की है। इसमें कहा गया है कि अगले साल परीक्षा के 10 दिन पहले ही एडमिट कार्ड दे दिये जायेंगे जबकि हर साल 2 से 3 दिन पहले एडमिट कार्ड दिये जाते हैं। इसके अलावा कैम्प कार्यालयों की जानकारी दी गयी है। इसके अलावा 9वीं कक्षा के स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन और कंप्यूटर एप्लीकेशन की प्रैक्टिकल परीक्षा के संबंध में भी बताया गया है। 27 व 28 सितम्बर को कंप्यूटर एप्लीकेशन की परीक्षा का सर्कुलर जारी किया जायेगा और इस दौरान ही 9वीं कक्षा के स्टूडेंट्स को रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट दिये जायेंगे। यहां उल्लेखनीय है कि अगले साल माध्यमिक परीक्षा 23 फरवरी से चालू होगी। परीक्षा के 10 दिन पहले एडमिट कार्ड देने के साथ ही एडमिट कार्ड में सुधार, परीक्षा केंद्रों के तौर पर स्कूलों के लिए अलॉट किये गये अटेंडेंस कम सिग्नेचर शीट्स के बारे में भी परीक्षा से 10 दिनों तक पहले जाने जा सकते हैं। इस बारे में बंगीय शिक्षक व शिक्षा कर्मी समिति के महासचिव स्वपन मण्डल ने कहा कि बोर्ड ने जिस प्रकार प्रकाशित किया है, उसी अनुसार करे, यह ही देखने वाली बात होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बुधवार के दिन कैसे करें श्री गणेश को प्रसन्न…

कोलकाता : भगवान गणेश को अतिप्रिय है बुधवार का दिन। शीघ्र फलदायी होती है बुधवार की गणेश पूजा। शास्त्रों में भगवान गणेश जी को विघ्नहर्ता आगे पढ़ें »

ऊपर