कांचरापाड़ा में रोकी गयी भाजपा की परिवर्तन यात्रा

पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की

कोलकाता : भाजपा की परिवर्तन यात्रा रोके जाने को लेकर बुधवार को कांचरापाड़ा का कापा मोड़ इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। आरोप है कि पुलिस ने भाजपा की रथ यात्रा को कापा मोड़ के पास रोक दिया। पुलिस का कहना है कि परिवर्तन यात्रा के लिए अनुम​ति नहीं ली गयी थी जबकि भाजपा नेताओं का कहना है कि पहले ही स्थानीय थाने को सूचित कर दिया गया था। कापा मोड़ के पास परिवर्तन यात्रा रोके जाने को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की। इसके बाद ही पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की शुरू हो गयी।
बुधवार की दोपहर भाजपा की नवद्वीप जोन की परिवर्तन यात्रा कांचरापाड़ा की ओर से गुजर रही थी जिसे बैरकपुर में समाप्त होना था। आरोप है कि रथ यात्रा को रोकने के लिए कापा मोड़ इलाके में पुलिस ने बैरिकेड लगायी थी जिसके बाद ही अशांति शुरू हो गयी। पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। परिस्थिति को नियंत्रित करने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं से पुलिस के अधिकारियों ने कई बार बात करने की कोशिश की। इस मुद्दे पर भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने कहा, ‘तृणमूल ने स्थानीय पुलिस और प्रशासन को परिवर्तन यात्रा रोके जाने का निर्देश देकर अन्याय किया है। असल में तृणमूल डर गयी है जिस कारण बार-बार परिवर्तन यात्रा में बाधा दी जा रही है।’
इधर, परिवर्तन यात्रा रोके जाने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में कापा मोड़ पर सड़क पर बैठकर धरना दिया गया। देर तक धरना देने के बाद भाजपा नेताओं की ओर से पदयात्रा निकाली गयी। इसमें कैलाश विजयवर्गीय के अलावा भाजपा नेता कल्याण चौबे, विधायक सुनील सिंह, पवन सिंह, शुभ्रांशु राय और प्रदेश महासचिव रथीन बोस मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर