भाजपा का किसान मोर्चा पूरे राज्य में आंदोलन करेगा : शुभेंदु

नदियाः राज्य विधानसभा में विरोधी दल के नेता शुभेंदु अधिकारी ने बुधवार को नदिया के हांसखाली में किसानों की जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने घोषणा की कि भाजपा का किसान मोर्चा राज्य के किसानों के हक के लिए पूरे राज्य में आंदोलन करेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों को आर्थिक सहायता देने के लिए प्रस्तुत है। देश के सभी राज्यों के किसानों को एक मुश्त सहायता राशि नरेन्द्र मोदी की सरकार उनके अकाउंट में भेज रही है। बंगाल सरकार से भी किसानों का अकाउंट नंबर मांगा गया था। इस राज्य में 73 लाख किसान हैं जिनमें से मात्र 31 लाख किसानों का अकाउंट नंबर ही भेजा गया है। इससे अन्य किसान आर्थिक सहायता से वंचित हो रहे हैं। शुभेंदु अधिकारी ने मांग की है कि राज्य सरकार अविलंब बाकी बचे 42 लाख किसानों का नाम व अकाउंट नंबर केंद्र को भेजे ताकि उन्हें भी आर्थिक सहायता मिले। सब्जी, फूल व धान की खेती करने वाले राज्य के किसानों को तूफान, बारिश से भारी नुकसान पहुंचा है। किसान कर्ज के बोझ तले दब गये हैं। उनका आरोप है कि सिंचाई के लिए इस राज्य के किसानों को बिजली का बिल भरना पड़ता है जबकि अन्य राज्यों में ऐसा नहीं है। यूपी समेत अन्य राज्यों में सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त में दी जाती है अतः बंगाल सरकार को भी सिंचाई के लिए मुफ्त में बिजली देनी पड़ेगी, साथ ही कृषि ऋण माफ करना पड़ेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित:कुलदीप यादव की हुई वापसी

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बहुत ही आगे पढ़ें »

ऊपर