भाजपा की चुनावी मैनेजमेंट टीम हुई तैयार

कोलकाता : राज्य में विपक्षी पार्टी की जगह लेने वाली भाजपा अब अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस रही है। ऐसे में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की चुनावी मैनेजमेंट टीम भी बनकर तैयार है जिसकी घोषणा गुरुवार को की गयी। पूरे चुनाव की जिम्मेदारी मुकुल राय और दिलीप घोष पर ही रहेगी। इसके अलावा भाजपा की चुनावी मैनेजमेंट टीम में मैनिफेस्टो कमेटी की जिम्मेदारी अनुपम हाजरा पर रहेगी। उन्हें मैनिफेस्टो का इनचार्ज और डॉ सुभाष सरकार को को – इनचार्ज बनाया गया है।

इसी तरह युवा, रिफ्यूजी और मतुआ कार्यक्रमों के लिए देवजीत सरकार को इनचार्ज बनाया गया है जिसमें सांसद जगन्नाथ सरकार और शांतनु ठाकुर भी सदस्य रहेंगे। चुनाव आयोग कनवेनर शिशिर बाजोरिया को बनाया गया है। राजनीतिक मुद्दों की जिम्मेदारी जयप्रकाश मजूमदार को दी गयी है। उनके अलावा कमलेश मिश्रा व अरुण वाजपेयी समेत अन्य सदस्य भी राजनीतिक मुद्दों की कमेटी में हैं।

मैनिफेस्टो कमेटी में अनुपम हाजरा और डॉ. सुभाष सरकार के अलावा डॉ. स्वपन दासगुप्ता, रंतिदेव सेनगुप्ता, ​अनिर्वान गांगुली, धनपत राय अग्रवाल व अन्य कई सदस्य हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों का जिम्मा संजय सिंह पर होगा जबकि बूथ मैनेजमेंट का काम विश्वप्रिय राय चौधरी संभालेंगे। सोशल मीडिया का कार्य उज्ज्वल पारीक संभालेंगे। प्रबंधन का जिम्मा सव्यसाची दत्ता, शिशिर बाजोरिया, अभिजीत दास (बॉबी) व अन्य पर होगा। ऑफिस इनचार्ज प्रताप बनर्जी हैं जबकि भोला सोनकर भी इसमें बतौर सदस्य शामिल हैं।

 

लीगल में एस. के. कपूर इनचार्ज रहेंगे जबकि सदस्यों में विकास सिंह, अजय चौबे, ब्रजेश झा व अन्य शामिल हैं। स्ट्रीट कॉर्नर में राजकमल पाठक का नाम शामिल है जबकि सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों की कमेटी में नितिन पटेल व कमल सिंह समेत अन्य लोगों के नाम शामिल हैं। ​विस्तारकों में दिनेश सिंह का नाम है जबकि पब्लिसिटी का कार्य विजय ओझा और निखिल सिंह संभालेंगे। अदर्स स्टेट कार्यकर्ता में कमल बेरीवाल, दिनेश पांडेय, कुंवर आजाद सिंह व दीपक राय के नाम हैं। विशेष अभियान में रितेश तिवारी का नाम है जबकि सभी मोर्चा कार्यक्रमों की जिम्मेदारी सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो पर होगी। एनआरआई को​ऑर्डिनेशन का कार्य कल्याण चौबे संभालेंगे तो वहीं केंद्र व राज्य के नेताओं के प्रवास का जिम्मा संजय सिंह के साथ तुषार कांति घोष पर होगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोयला तस्करी मामले में आईपीएस तथागत बसु से घंटाें हुई पूछताछ

अन्य पुलिस अ​धिकारी भी हुए हैं तलब कोलकाता : कोयला तस्करी मामले की आंच अब बंगाल के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंच रही है। अब तक एसआई आगे पढ़ें »

वैक्सीनेशनः 10 करोड़ की आबादी पर खर्च हो सकते हैं 440 अरब!

कोलकाताः वैक्सीनेशन की डोज राज्य के हर हिस्से में पहुंचनी शुरू हो चुकी है। इसी क्रम में वैक्सीन की कीमत को लेकर भी चर्चा का आगे पढ़ें »

ऊपर