राज्य कमेटी के बाद अब जल्द बदले जाएंगे भाजपा के जिलाध्यक्ष

उत्तर व दक्षिण कोलकाता के जिलाध्यक्षों केे नामों पर चर्चा शुरू
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : भाजपा की राज्य कमेटी में बड़े हेरफेर के बाद अब जल्द ही भाजपा के जिलाध्यक्ष भी बदले जा सकते हैं। इसके बाद मण्डल अध्यक्षों में बदलाव किये जाएंगे। इस बारे में पार्टी सूत्रों का कहना है कि जनवरी महीने के पहले सप्ताह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आने की बात है। वह नयी राज्य कमेटी के साथ ही नये जिलाध्यक्षों के साथ बैठक कर सकते हैं। इस कारण कहा जा रहा है कि जनवरी महीने से पहले ही सभी जिलाध्यक्ष बदल दिये जाएंगे। फरवरी महीने में पालिका चुनाव भी हो सकते हैं जिसे देखते हुए कहा जा रहा है कि जल्द से जल्द नये जिलाध्यक्षों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी ताकि संगठन पर सही ढंग से काम किया जा सके। इधर, उत्तर और दक्षिण कोलकाता के जिलाध्यक्ष भी बदले जाने की संभावना है। उत्तर कोलकाता के मौजूदा अध्यक्ष ​शिवाजी सिंघा राय पर पार्टी में ही कई प्रकार के आरोप लगते आ रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार उन्हें जिलाध्यक्ष पद से हटाया जा सकता है। इसके अलावा उनकी अगुवाई में उत्तर कोलकाता में भाजपा का प्रदर्शन और खराब ही हुआ है जिसे देखते हुए उनके हटने की संभावनाओं ने और जोर पकड़ लिया है। उनके स्थान पर वार्ड 50 से जीते हुए पार्षद सजल घोष या फिर भाजपा नेता व पूर्व फुटबॉलर कल्याण चौबे को उत्तर कोलकाता का जिलाध्यक्ष बनाया जा सकता है। कल्याण चौबे ने निगम चुनाव में भी उत्तर कोलकाता की जिम्मेदारी संभाली थी जिस कारण उनके नाम पर भी चर्चा है। वहीं दक्षिण कोलकाता में तपन सिकदर के स्थान पर शशि अग्निहोत्री को जिलाध्यक्ष बनाये जाने की संभावना है। फिलहाल शशि अग्निहोत्री द​क्षिण कोलकाता की महासचिव हैं। जिलों में भी अधिकतर जिलों के ​जिलाध्यक्ष बदले जा सकते हैं। जिलाध्यक्षों के बाद नये मण्डल अध्यक्षों के नामों की घोषणा की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग: भारत में मिला ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट BA-2

नई दिल्ली: दुनियाभर में कहर ढा रहे कोरोना के ओमिक्रॉन वर्जन के बीच वायरस के एक और वैरिएंट का खतरा मंडराने लगा है। इस वैरिएंट आगे पढ़ें »

ऊपर