अगले महीने बंगाल दौरे पर भाजपा का केंद्रीय प्रतिनिधिदल

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः बंगाल विधानसभा चुनाव हो या उपचुनाव, दोनों ही मामलों में बीजेपी ने राज्य में खुद को मुख्य विपक्षी दल के रूप में स्थापित किया है। हालांकि तृणमूल को हराने में भाजपा अब भी कई जगहों पर असफल साबित रही है। इसके अलावा कई भाजपा नेता पार्टी छोड़कर तृणमूल में शामिल हो गए हैं। ऐसे में अब भाजपा ने सत्ता पक्ष पर पार्टी कार्यकर्ताओं को अलग-अलग समय पर आतंकित करने का आरोप लगाया है। हाल ही में भाजपा नेता सौमित्र खां ने भाजपा के अखिल भारतीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के सत्ताधारी खेमे के उत्पीड़न के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया।
सूत्रों के मुताबिक सौमित्र भाजपा के युवा मोर्चा के अध्यक्ष के तौर पर दिल्ली गए थे। नड्डा के साथ बैठक में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया। नड्डा ने कहा कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व राज्य में आगामी नगर निगम चुनावों को ध्यान में रखते हुए अगले महीने यानी दिसंबर में बंगाल आ रहा है। एक तरफ पार्टी कार्यकर्ताओं में विश्वास जगाने का प्रयास हो सकेगा। साथ ही यह पता चल जाएगा कि केंद्रीय नेतृत्व नगर निगम के प्रचार को लेकर कितना सक्रिय रहेगा।
हालांकि, बंगाल में चुनाव पूर्व भाजपा सांसद और अखिल भारतीय अध्यक्ष की बैठक को राजनीतिक गलियारों द्वारा विशेष महत्व माना जा रहा है। इससे पहले केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश भाजपा की अंदरूनी कलह को सुलझाने के लिए अनुशासन समिति को कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। यदि पार्टी से कोई पार्टी विरोधी टिप्पणी करता है तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने भी कहा है कि उसे अलग से केंद्रीय नेतृत्व की अनुमति की जरूरत नहीं है। इस आशय का निर्देश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को दिया गया है।
कुछ दिन पहले प्रदेश भाजपा ने हावड़ा जिलाध्यक्ष सुरजीत साहा के खिलाफ प्रदेश में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ टिप्पणी करने पर कड़ी कार्रवाई की थी। सुरजीत को टीम से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में संबंधित तबकों का एक वर्ग सोचता है कि राज्य में नगर निकाय चुनाव पर भाजपा की विशेष नजर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया हुई पूरी, अब…

कोलकाताः कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिये सभी उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिया है। अब सभी उम्मीदवार जोर-शोर से प्रचार के मैदान में उतरेंगे। आगे पढ़ें »

ऊपर