महुआ विवाद के बीच भाजपा करेगी काली पूजा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा द्वारा मां काली को लेकर दिये गये विवादित बयान के प्रतिवाद में कोलकाता में आगामी 28 जुलाई को सावन महीने की अमावस्या पर भाजपा की ओर से काली पूजा की जायेगी। इस पूजा को लेकर राज्य के सभी जिलों में प्रचार करने को कहा गया है। भाजपा के एक नेता ने कहा, ‘कार्तिक महीने की अमावस्या पर कालीपूजा की जाती है। इसके अलावा फलहारिणी व रटंती काली पूजा भी होती है। मल मास के अलावा किसी भी अमावस्या पर मां काली की आराधना की जाती है।’ महिला मोर्चा की ओर से काली पूजा की जिम्मेदारी संभाली जायेगी। प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष तनुजा चक्रवर्ती ने कहा, ‘हम ऐसा सोच रहे हैं। कोलकाता में जल्द पूजा होगी और इसके बाद जिलों में भी इस तरह किया जा सकेगा या नहीं, इस पर भी विचार किया जायेगा।’ पार्टी सूत्रों के अनुसार, तय किया गया है कि महिला मोर्चा की प्रतिनिधि घर-घर जाकर दाल, चावल संग्रह करेंगी जिससे भोग का आयोजन किया जायेगा। ईजेडसीसी के अलावा हेस्टिंग्स या मुरलीधर सेन लेन के पार्टी कार्यालय में काली पूजा की जा सकती है। यहां उल्लेखनीय है कि राज्य में काली पूजा को लेकर स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग्रह जताया है। साेमवार की दोपहर उपराष्ट्रपति पद पर जगदीप धनखड़ के नामांकन पत्र जमा देने के बाद प्रधानमंत्री उनके साथ संसद भवन के कॉरिडोर से होकर आ रहे थे। दूसरी ओर से भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी आ रही थीं। सूत्रों के अनुसार, आमने-सामने होने पर पीएम मोदी ने कहा, ‘बंगाल में मां काली की पूजा ठीक से हो रही है तो ?’ इसके जवाब में लॉकेट ने कहा, ‘मां काली की अर्चना ठीक से ही हो रही है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

‘पत्नी से आत्महत्या करने की बात की थी अक्षय ने’

खुद पुलिस कमिश्नर विनित गोयल ने की अभियुक्त जवान से पूछताछ कहा-ढाई महीने से एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर कर रहे थे परेशान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को इंडियन म्यूजियम आगे पढ़ें »

ऊपर