भाजपा छोड़ने वाले विधायकाें से राष्ट्रपति चुनाव में वोट नहीं मांगेगी भाजपा : शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आगामी राष्ट्रप​ति चुनाव में भाजपा छोड़ने वाले विधायकों का वोट पार्टी नहीं मांगेगी। ऐसा ही कहा है विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने। विधानसभा में दस्तावेजों पर भाजपा के विधायकों की संख्या 75 है, लेकिन इस बीच भाजपा छोड़ कृष्णनगर उत्तर के विधायक मुकुल राय, बागदा के विधायक विश्वजीत दास, बरजोड़ा के विधायक तन्मय घोष, रायगंज के विधायक कृष्ण कल्याणी और कालियागंज के विधायक सौमेन राय तृणमूल में शामिल हो गये हैं। ऐसे में इनका विधायक पद खारिज करने की मांग पर स्पीकर विमान बनर्जी के साथ ही भाजपा परिषदीय दल ने कलकत्ता हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में अपील की है और सभी मामले फिलहाल विचाराधीन हैं। इस कारण इन विधायकों का वोट लेने की इच्छुक भाजपा नहीं है बल्कि अपने 70 विधायकों के साथ ही राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के नेता शामिल होना चाहते हैं। सूत्रों के अनुसार, विपक्ष के नेता के साथ राष्ट्रपति चुनाव लेकर उनकी चर्चा हुई है। इसके बाद ही इस विषय में अपना पक्ष स्पष्ट करते हुए शुभेंदु ने कहा, ‘जो भाजपा छोड़ तृणमूल में शामिल हुए हैं, उनका विधायक पद खारिज करने के लिए अपील की गयी है। इस कारण नैतिकता के तौर पर वे हमारे साथ नहीं हैं और उन विधायकों का वोट हमें नहीं चाहिये।’ उन्होंने कहा, ‘हमने अपने 70 विधायकों का वोट तय करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। एनडीए के जो उम्मीदवार होंगे, वे हमसे वोट मांगते हैं तो ये निश्चित हो, इसकी जिम्मेदारी भाजपा विधायक निभायेंगे। इस कारण जो चले गये हैं, उनके बारे में हम नहीं सोच रहे।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बंगाल की नहीं, अन्य 8 राज्यों की जिम्मेदारी संभालेंगे

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजनीति से दिलीप घाेष की दूरियां अब बढ़ गयी हैं। अब बंगाल छोड़कर अन्य 8 राज्यों की सांगठनिक जिम्मेदारी आगे पढ़ें »

आज गुरुवार को करें विष्णु चालीसा का पाठ, नारायण दूर करेंगे हर संकट

26 जून को सिलीगुड़ी महकमा व राज्य के 6 वार्डों में उपचुनाव

3 करोड़ की हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार

कैनिंग में फल तोड़ने को लेकर उपजे विवाद में व्यक्ति की पीटकर हत्या

अनुपम की पत्नी ने कहा, पार्टी मौका देगी तो लड़ूंगी

सीएम के हस्तक्षेप से सुलझा ईस्ट बंगाल का मसला, इंवेस्टर बना इमामी ग्रुप

लोकसभा और विधानसभा उप-चुनाव के लिए तारीखों का एलान, जानें आपके राज्य में कब होगा मतदान?

ब्रेकिंग : ओडिशा में सड़क दुर्घटना में हावड़ा के 6 लोगों की मौत

ब्रेकिंग : कल से बंद रहेगा बंडेल जंक्शन, कई लोकल व एक्सप्रेस ट्रेनें भी होंगी रद्द

ऊपर