‘बंगाल को अपनी बेटी चाहिए, बुआ नहीं’

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की चुनावी जंग में भाजपा को जिस चीज की कमी खल रही है वो है एक अदद चेहरे की। टीएमसी बार-बार भाजपा से पूछती है कि वो अपना सीएम कैंडिडेट बताए। टीएमसी भाजपा पर हमला करते हुए कहती है कि बंगाल को अपनी बेटी चाहिए। अब टीएमसी के इस हमले के जवाब में भाजपा ने बंगाल बीजेपी की महिला नेत्रियों को आगे कर दिया है। बंगाल भाजपा ने अपनी नौ महिला नेताओं का पोस्टर जारी करते हुए कहा है कि बंगाल को अपनी बेटी चाहिए बुआ नहीं। पोस्टर में बंगाली भाषा के पिशी शब्द का इस्तेमाल किया गया है। ये वो शब्द है जो भाजपा ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ ‘पिशी-भायपो’ कहकर करती है। इस पोस्टर में भाजपा ने ममता बनर्जी को बुआ के तौर पर पेश किया है।

 

 

बता दें कि टीएमसी ने बंगाल चुनाव के अभियान की शुरुआत करते हुए ‘बंगाल को चाहिए अपनी बेटी’ का नारा दिया था। इसी के साथ टीएमसी ने ‘स्थानीय बनाम बाहरी’ के मुद्दे को और हवा दे दी। बता दें कि टीएमसी दिल्ली से प्रचार करने बंगाल आए नेताओं को बाहरी करार देती रही है। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा था कि राज्य के लोग अपनी बेटी चाहते हैं जो पिछले कई साल से मुख्यमंत्री के रूप में उनके साथ हैं। हम बंगाल में किसी बाहरी को नहीं लाना चाहते हैं।
बंगाल की बेटी हैं ये

भाजपा के इस पोस्टर में भाजपा नेता देबोश्री चौधरी, लॉकेट चटर्जी, रूपा गांगुली, भारती घोष और अग्निमित्रा पॉल जैसी महिला नेत्री शामिल हैं। भाजपा ने इन नेताओं को बंगाल की बेटी बताया है। बता दें कि तृणमूल कांग्रेस भाजपा के नेताओं बाहरी कहती है। टीएमसी के नेताओं का कहना है कि ये नेता चुनावी सैर सपाटे के लिए आए हैं।
अब चौहान करेंगे बंगाल कूच
बता दें कि भाजपा ने बंगाल में नेताओं की पूरी फौज उतार दी है। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान रविवार को बंगाल में चुनावी सभा करेंगे। वह भाजपा की परिवर्तन रैली में शामिल होंगे। 28 फरवरी को सुबह कालीघाट मंदिर और दक्षिणेश्वर मंदिर के दर्शन करेंगे। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान कोलकाता के निकट धुलागोरी मोड़ से हावड़ा साउथ तक परिवर्तन रैली करेंगे। मुख्यमंत्री धुलागोरी मोड़, आलमपुर और हावड़ा साउथ में आम सभा को संबोधित करेंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

23 मई तक खड़गपुर आईआईटी में लॉकडाउन

खड़गपुर : आईआईटी-खड़गपुर ने बृहस्पतिवार कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से 23 मई तक कार्यालय बंद करने की घोषणा की। इसके सचिव तमाल नाथ आगे पढ़ें »

केंद्र की भूमिका पर झुंझलाये अर्जुन सिंह

बुधवार की देर रात कड़ी सुरक्षा के बीच सांसद के घर पर हुई बमबारी बैरकपुर : भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर को लक्ष्य कर बुधवार आगे पढ़ें »

ऊपर