अग्निपथ’ के जरिए भाजपा ‘सशस्त्र’ कैडर आधार बनाने की कोशिश कर रही है : ममता

कहा, अग्निपथ के नाम पर देश में लगाई जा रही आग
2024 के लिए 4 साल का दिया जा रहा लॉलीपॉप
शुभेन्दु पर भी लगाया गलत तरीके से नौकरी देने का आरोप
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अग्निपथ योजना को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के खिलाफ बड़ा आरोप लगाया है। सोमवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘अग्निपथ’ योजना के जरिए भाजपा अपना ‘सशस्त्र’ कैडर आधार बनाने की कोशिश कर रही है। ममता ने इस योजना को सशस्त्र बलों का अपमान करार देते हुए कहा कि क्या भाजपा की योजना रिटायर अग्निवीरों को अपने पार्टी कार्यालयों में ‘चौकीदार’ के रूप में तैनात करने की है। ममता ने विधानसभा में कहा, भाजपा इस योजना के तहत अपना सशस्त्र कैडर आधार बनाने की कोशिश कर रही है। वे चार साल बाद क्या करेंगे? पार्टी युवकों के हाथ में हथियार देना चाहती है।’ ममता ने कहा कि केन्द्र सरकार ने कहा था कि नौकरियां देंगे लेकिन अग्निपथ के नाम पर एक लॉलीपॉप पकड़ाया जा रहा है।
भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर ममता ने प्रतिक्रिया दी कि भाजपा अग्निपथ के रिटायर अग्निवीरों को सिक्योरिटी गार्ड बनाएगी।
2024 में हर व्यक्ति बुलडोजर बन सरकार को बाहर करेगा
ममता ने कहा कि भाजपा 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले लोगों को ‘अग्निपथ’ जैसी योजनाओं के जरिए बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन अब वे देश के लोगों को इन योजनाओं के जरिए बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं।’ ममता ने उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए कहा कि आखिर क्यों वहां बुलडोजर चलाया जाता है। 2024 में हर व्यक्ति बुलडोजर बनेगा और भाजपा की सरकार को बाहर करेगा। दूसरी तरफ अग्निपथ योजना को लेकर ममता ने कहा कि इसके नाम पर देश में आग लगायी जा रही है।
शुभेंदु को कहा, बताऊँ कैसे मिदनापुर में नौकरी लगायी गयी
ममता ने विधानसभा में विरोधी दल के नेता व भाजपा विधायक शुभेन्दु अधिकारी पर भी हमला बोला तथा कहा कि मिदनापर में नौकरी कैसे दी गई है, ये मैं बखूबी जानती हूं। ममता ने कहा कि पुरुलिया से नौकरी कैसे मिदनापुर ले जायी गयी क्या मैं बताऊँ ?
ममता द्वारा इन आरोपों को सुनते ही भाजपा के विधायक हंगामा करते हुए सदन से बाहर निकल गये। शुभेंदु पर तंज कसते हुए कहा कि मंदारमणि का नाम दादामनि हो गया। किस चीज के एवज में दादमोनी ने नौकरी दी। खुद को खाने की आदत हो गई, तो अब सभी को सीबीआई की धमकी देते हैं।
अल्पसंख्यकों से अपील, साजिश में न फंसें
ममता ने कहा कि मैं अल्पसंख्यक समुदाय से अनुरोध करूंगी कि वह भाजपा की साजिश में न आये। इसका लाभ भाजपा को मिलेगा। हाल ही में बंगाल में हुई हिंसा की घटनाओं का जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि इतने बड़े राज्य में यहां सिर्फ तीन जगह घटनाएं घटीं जो नहीं घटनी चाहिए थीं। यहां रेजीनगर, हावड़ा और डोमकल में घटी घटना निंदनीय है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बंगाल में जिस दिन जाली वोट पड़ना बंद होगा उसी दिन टीएमसी की सत्ता चली जाएगी- शुभेन्दु

नंदीग्राम : राज्य विधानसभा में विरोधी दल के नेता व नंदीग्राम के विधायक शुभेन्दु अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जिस दिन जाली वोट आगे पढ़ें »

ऊपर