अपने ही क्षेत्र में जाने से भाजपा ने कई बार रोका मुझे : माणिक सरकार

सन्मार्ग संवाददाता
नयी दिल्ली/कोलकाता : ​त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री व माकपा नेता मा​णिक सरकार ने मंगलवार को आरोप लगाया कि उन्हें सत्ताधारी भाजपा द्वारा अपने ही क्षेत्र का दौरा करने से कई बार रोका गया। यहां उल्लेखनीय है कि माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने त्रिपुरा में माकपा कार्यकर्ताओं पर हिंसा होने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र दिया था। माणिक सरकार वर्ष 1998 से 2018 तक त्रिपुरा के मुख्यमंत्री रहे हैं। इधर, मंगलवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए माणिक सरकार और सीताराम येचुरी ने त्रिपुरा में हिंसा को लेकर भाजपा पर जोरदार हमला बोला। माणिक सरकार ने आरोप लगाया, ‘​त्रिपुरा में देश का संविधान कार्य नहीं करता है। मुझे और माकपा विधायकों को उनके ही क्षेत्र का दौरा करने नहीं दिया जा रहा है। 42 महीनों से भाजपा सत्ता में है और मुझे मेरे क्षेत्र समेत राज्य के वि​भिन्न हिस्सों का दौरा करने से कम से कम 15 बार रोका गया।’ दोनों माकपा नेताओं ने दावा किया ​कि त्रिपुरा में भाजपा सरकार के खिलाफ लोगों में भारी रोष है। इधर, येचुरी ने आरोप लगाया, ‘लोगों के इस विरोध को और मुखर करने की कोशिश माकपा कर रही है। भाजपा इसे रोकना चाहती है और इस कारण हिंसा का रास्ता अपना रही है।’ कुछ दिनों पहले सीताराम येचुरी द्वारा पीएम को दिये गये पत्र में उन्होंने आरोप लगाया कि गत 8 सितम्बर को भाजपा द्वारा त्रिपुरा में माकपा के पार्टी कार्यालयों पर हमले तय योजना के अनुसार किये गये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बेहतर होता भाजपा भवानीपुर में उम्मीदवार नहीं उतारती : राजीव बनर्जी

कहा, भारी मतों से जीतेंगी ममता बनर्जी शुभेंदु पर भी कसा तंज सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए राजीव बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर