राज्यों को बांटने की बात कर 2024 का ब्लू प्रिंट तैयार कर रही भाजपा : अधीर

पीके मेरे भाग्य विधाता नहीं
सन्मार्ग संवाददाता
मुर्शिदाबाद : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को बहरमपुर में कांग्रेस पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘उत्तर बंगाल को अलग करो, उत्तर प्रदेश को 3 भागों में बांट कर मुसलमानों को अलग कर दो, ये सब आरएसएस की योजना है।’ उन्होंने कहा कि राज्यों को बांटने की कोशिश कर भाजपा अपना उल्लू सीधा करना चाहती है। भाजपा को इस बात का डर है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में मोदी का जादू नहीं चल पायेगा। इस कारण 2024 के चुनाव में छल-बल और कौशल से ​जीत का ब्लू प्रिंट भाजपा तैयार कर रही है। अधीर ने कहा, ‘आरएसएस का एजेंडा ही भाजपा को मानकर चलना पड़ता है। चूंकि बंगाल में भाजपा नहीं आ पायी, इस कारण अभी से राज्य को बांटने की कोशिश की जा रही है।’ अधीर ने इसके विरोध में राज्य भर में प्रतिवाद करने की अपील की। साथ ही उन्होंने कहा, ‘केंद्र चाहे तो राज्य का बंटवारा कर सकता है। भाजपा केंद्र में सत्ता में है जिस कारण आर्टिकल 3 का इस्तेमाल किया जा सकता है। भाजपा का असली लक्ष्य मुसलमानों को अलग करना है। ऐसा उत्तर प्रदेश में भी किया जाएगा और बंगाल में इसकी कोशिश की जा रही है।’ भाजपा द्वारा बंग भंग की कोशिश करने पर हम सब इसका विरोध करेंगे। इधर, अभिषेक बन​र्जी के साथ अभिजीत मुखर्जी की मुलाकात पर उन्होंने कहा, ‘उस संबंध में मैं कुछ नहीं कहूंगा। कौन किसके साथ किस लिये मिल रहा है, इस संबंध में मैं नहीं जानता।’ दिल्ली में शरद पवार के घर पर क्षेत्रीय पार्टियों की बैठक पर अधीर ने कहा, ‘पीके किसी के भाग्य विधाता हो सकते हैं, लेकिन मेरे नहीं हैं। दिल्ली में पीके की मीटिंग है, हमारी पार्टी की मीटिंग नहीं है। वहां वह किसे बुलायेंगे, ये उनका मामला है, इस कारण इसे लेकर मैं कुछ नहीं कहूंगा।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महानगरः सिनेमा हॉल में स्क्रीनिंग….

कुछ सिनेमा हाल मालिकों ने सिंगल स्क्रीनिंग के साथ शुरू किया परिचालन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः शहर के सिनेमा हॉल मालिकों ने कहा कि वे पश्चिम बंगाल सरकार आगे पढ़ें »

ऊपर