77 से 75 हुए भाजपा के विधायक

भाजपा सांसदाें ने विधायक पद से दिया इस्तीफा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : भाजपा के लोकसभा सांसदों जगन्नाथ सरकार और निशिथ प्रमाणिक ने बुधवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में जाकर विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही भाजपा के विधायक 77 से घटकर 75 हो गये हैं। रानाघाट के सांसद जगन्नाथ सरकार ने शांतिपुर से विधानसभा चुनाव लड़ कर जीत हासिल की जबकि कूचबिहार के भाजपा सांसद निशिथ प्रमाणिक ने दिनहाटा से चुनाव लड़कर जीत हासिल की। दोनों ने बुधवार को विधानसभा में जाकर अपना इस्तीफा स्पीकर विमान बनर्जी को सौंपा। निशिथ प्रमाणिक ने कहा कि भाजपा नेतृत्व के निर्देश पर वे विधायक पद छोड़ रहे हैं। भाजपा ने दो और लोकसभा सांसदों केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और लॉकेट चटर्जी के अलावा राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता को भी उम्मीदवार बनाया था जो चुनाव हार गये। भाजपा को विधानसभा चुनाव में 77 सीटें मिलीं जबकि 213 सीटें तृणमूल के खेमे में गयी। दो उम्मीदवारों की कोविड से मौत के कारण उक्त सीटों पर चुनाव फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। इधर, जगन्नाथ सरकार ने कहा, ‘भाजपा के विधायक 3 से बढ़कर 77 हो गये हैं। सरकार को चलाने में अनुभव की बात को ध्यान में रखते हुए कुछ सांसदों को भी चुनावी मैदान में उतारा गया था। हालांकि पार्टी राज्य में सरकार गठन करने के उद्देश्य को पूरा नहीं कर पायी।’ उन्होंने कहा कि सांसद होने के बावजूद उनका विधानसभा चुनाव लड़ना और उसके बाद फिर इस्तीफा देना भाजपा की किसी सांगठनिक कमजोरी को प्रद​र्शित नहीं करता है। वहीं निशिथ प्रमाणिक ने कहा कि वे लोकसभा और राज्य विधानसभा के सदस्य एक साथ नहीं रह सकते हैं। दिनहाटा में निशिथ प्रमाणिक ने केवल 57 वोटों से तृणमूल उम्मीदवार उदयन गुहा को चुनाव में हराया जबकि जगन्नाथ सरकार ने 15,878 वोटों से शांतिपुर में जीत हासिल की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उत्तर बंगाल में भाजपा की अंत शुरूआत हुई’

कहा - राज्य में भाजपा का पतन निकट अलीपुरदुआर के भाजपा अध्यक्ष सहित 7 नेता तृणमूल में शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उत्तर बंगाल में भाजपा को झटका आगे पढ़ें »

सेक्स के 4 ऐसे पोजीशन जो रात को बना देती है, खुशनुमा

कोलकाताः सेक्स दुनिया का सबसे अलग एहसास है। हालांकि सेक्स को लेकर तरह-तरह के सवाल सभी के मन में रहते है। इसे लेकर लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर