इस साल दुर्गा पूजा को लेकर भाजपा नेताओं में नहीं दिख रही दिलचस्पी

कोलकाता : वर्ष 2020 में साल्टलेक के ईजेडसीसी में दुर्गा पूजा का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली किया था, लेकिन इस साल प्रदेश भाजपा की दुर्गापूजा में कोई दिलचस्पी नजर नहीं आ रही है। इसका कारण है कि भाजपा नेता इस बार 4 दिवसीय दुर्गा पूजा आयोजित करने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर नहीं लेना चाह रहे हैं। भाजपा के एक नेता ने कहा, ‘छोटे स्थानीय क्लबों ने भी दुर्गा पूजा की तैयारियां चालू कर दी हैं। हालांकि पार्टी ने इसे लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है।’ विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कई केंद्रीय व प्रदेश भाजपा नेताओं ने वादा किया था कि राज्य में सत्ता में आने के बाद वे इस त्योहार को वैश्विक स्तर पर पहुंचायेंगे। प्रचार के दौरान कई सभाओं में नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने ममता सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि दुर्गा पूजा विसर्जन की अनुमति नहीं देकर बंगाल के लोगों की भावनाओं के साथ वह खिलवाड़ कर रही हैं। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘अभी तक इस मुद्दे पर किसी निर्णय पर नहीं पहुंचा जा सका है, जल्द ही इस पर बात की जाएगी।’ यहां उल्लेखनीय है कि गत वर्ष ईजेडसीसी में दुर्गा पूजा आयोजित करने के पीछे वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल राय की मुख्य भूमिका थी, लेकिन इस बार चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही कैलाश विजयवर्गीय बंगाल की राजनीति से काफी दूर हो गये हैं। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी इस मामले में अभी तक खुलकर सामने नहीं आये हैं, लेकिन सूत्र बताते हैं कि मुकुल राय द्वारा शुरू की गयी दुर्गा पूजा की जिम्मेदारी लेने के इच्छुक वह नहीं हैं। इस संबंध में प्रदेश भाजपा के महासचिव संजय सिंह ने कहा, ‘गत बार चुनावी साल था, लेकिन इस बार दुर्गा पूजा आयोजित करने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जब बाहर का मौसम बहुत गर्म हो तो किस पोजीशन में करें सेक्स

कोलकाता : गर्मियों के मौसम में सेक्स करना बहुत से लोगों के लिए परेशानी बन जाता है। गर्माहट का मौसम आते ही लोग सेक्स करना आगे पढ़ें »

ऊपर