नागरिकता अधिनियम लागू करने की मांग पर पार्टी से नाराज भाजपा नेता

कोलकाता : राज्य विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद भाजपा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब पार्टी से नाराज मतुआ समुदाय के वरिष्ठ नेता अपनी ही केंद्र सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं। बंटवारे के समय बांग्लादेश से आकर भारत में बसे हिंदू “मतुआ” समुदाय को स्थाई नागरिकता दिलाने के लिए नागरिकता अधिनियम लागू करने की मांग पर राज्यव्यापी आंदोलन की तैयारी की जा रही है। बीजेपी सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर और सुब्रत ठाकुर के नेतृत्व में यह आंदोलन होगा. इसमें विधायक अशोक कीर्तनिया और मुकुट मणि अधिकारी भी शामिल होंगे। नाराज नेताओं से जुड़े एक करीबी सूत्र ने बताया कि लोकसभा चुनाव से पहले बड़े पैमाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य नेताओं ने बंगाल में नागरिकता अधिनियम लागू करने का वादा किया था। चुनावी घोषणा पत्र में भी इसका जिक्र था लेकिन चुनाव हार जाने के बाद इसकी कहीं कोई चर्चा नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पानीहाटी में तृणमूल कार्यालय पर बमबारी

पानीहाटी : खड़दह थाना अंतर्गत पानीहाटी के एंजेल नगर इलाके में कुछ समाज विरोधियों ने पहले बमबारी की। इसके बाद बीटी रोड मातारंगी भवन नामक आगे पढ़ें »

ऊपर