भाजपा ने घोषित किये 13 और सीटों के उम्मीदवार

रासबिहारी से सेना के रिटायर्ड जनरल का नाम
चौरंगी से देवव्रत माझी, काशीपुर-बेलगछिया से शिवाजी सिंघा राय को टिकट
अशोक लाहिड़ी को मिली बालुरघाट की सीट, शांतनु ठाकुर के करीबियों को भी जगह
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : भाजपा नेे मंगलवार को और 13 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। चौरंगी सीट जहां से पहले शिखा मित्रा का नाम घोषित किया गया था, हालांकि शिखा के इनकार के बाद अब पार्टी ने यहां से देवव्रत माझी के नाम की घोषणा की है। इसी तरह काशीपुर-बेलगछिया सीट से तरुण साहा के इनकार के बाद पार्टी ने इस सीट से शिवाजी सिंघा राय का नाम घोषित किया है। इस सीट से पहले मिठुन चक्रवर्ती के नाम की चर्चा चल रही थी, लेकिन यहां से मिठुन के नाम की घोषणा नहीं की गयी है। समाज के विभिन्न क्षेत्रों से उम्मीदवार घोषित किये जाने का ट्रेंड बरकरार रखते हुए भाजपा ने दक्षिण कोलकाता की रासबिहारी सीट से आर्मी स्टाफ के पूर्व डिपुटी चीफ लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) सुब्रत साहा के नाम की घोषणा की है। पूर्व प्रधान आर्थिक सलाहकार अशोक लाहिड़ी जिनका नाम पहले अलीपुरदुआर से घोषित किया गया था, उन्हें अब बालुरघाट की सीट से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। अलीपुरदुआर में भारी असंतोष के कारण उनकी सीट बालुरघाट कर दी गयी जबकि अलीपुरदुआर में सुमन कांजीलाल के नाम की घाेषणा पहले ही की गयी है। तृणमूल से आये लोगों को उम्मीदवार बनाने को लेकर जारी विरोध के बीच भाजपा ने बनगांव उत्तर से तृणमूल के विधायक रहे और हाल में भाजपा में शामिल होने वाले विश्वजीत दास को टिकट दिया है। विश्वजीत दास बागदा की सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं भाजपा सांसद शांतनु ठाकुर के भाई सुब्रत ठाकुर को गायघाटा से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा दार्जिलिंग से नीरज जिम्बा तो कर्सियांग से विष्णु प्रसाद शर्मा को टिकट दिया गया है। वहीं बनगांव उत्तर से अशोक किर्तनियां को उम्मीदवार बनाया गया है तो बहरमपुर से सुब्रत मोइत्रा को उम्मीदवार बनाया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाजपा को बंगाल में 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी : ममता

झूठ फैला रहे हैं भाजपा नेता सन्मार्ग संवाददाता जलपाईगुड़ी : भाजपा का दावा है कि चुनाव में 200 से अधिक सीटें मिलेंगी मगर तृणमूल का दावा है आगे पढ़ें »

तिलजला में भारी मात्रा में बम व अवैध हथियार बरामद

कोलकाता : चुनाव से पहले मंगलवार की रात पुलिस ने तिलजला इलाके में तलाशी अभियान चलाकर पुलिस ने भारी मात्रा में बम और अवैध ह‌थियार आगे पढ़ें »

ऊपर