विधानसभा की किसी भी कमेटी में भाजपा नहीं

  • चेयरमैन के तौर पर नियुक्त हुए तृणमूल विधायक
  • मदन मित्रा को मिली तालिका में ​जगह

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विधानसभा की किसी भी स्टैंडिंग कमेटी या हाउस कमेटी के चेयरमैन पद पर अब विरोधी दल भाजपा का एक भी विधायक नहीं रहा। मुकुल रॉय को पीएसी कमेटी का चेयरमैन बनाये जाने के प्रतिवाद में भाजपा के विधायकों ने समस्त कमेटी से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद शुक्रवार को विधानसभा के स्पीकर विमान बनर्जी ने नये सिरे से कमेटी में चेयरमैन पद के लिए नामों की घोषणा की। राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि अब सभी पदों पर तृणमूल के विधायक होंगे। उन्होंने कहा कि गणतांत्रिक दायित्व का पालन करने के लिए इन कमेटियों में रहने पर तृणमूल के विधायकों को कोई आपत्ति नहीं है। हालांकि स्पीकर द्वारा एक बार फिर भाजपा के विधायकों से अपील की जाएगी कि वे अपना पदत्याग वापस ले लें। साथ ही स्पीकर ने साफ कर दिया कि सिर्फ भत्ता लेने के लिए विधानसभा नहीं है। स्टैंडिंग कमेटी की बैठक को महत्व देना होगा, उसमें बराबर शामिल होना होगा। भाजपा विधायकों पर कटाक्ष करते हुए पार्थ चटर्जी ने कहा कि कमेटी में सदस्य के हिसाब से रह रहे हैं लेकिन चेयरमैन नहीं रहेंगे यह उचित नहीं है। इस नयी तालिका में मदन मित्रा को जगह दी गयी है।
यह है 8 कमेटी में नामों की तालिका :
* लेबर कमेटी मनोज टिग्गा की जगह मदन मित्र
* मिहिर गोस्वामी की जगह सुदीप्त रॉय
* आनंदमय बर्मन की जगह हुमायूं कबीर
* अशोक कीर्तनिया की जगह पन्नालाल हल्दर
* कृष्ण कल्याणी की जगह अब्दुल खालेक मोल्ला
* निखिल रंजन की जगह रुकबानुर रहमान
* विष्णुप्रसाद शर्मा की जगह तपन दासगुप्ता
* दीपक बर्मन की जगह अशोक चट्टोपाध्याय

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रोजाना सुबह खाली पेट नींबू पानी पीने के फायदे

कोलकाता : नींबू को सेहत के लिए बेहद गुणकारी माना जाता है। नींबू विटामिन सी का अच्छा सोर्स हैं। सुबह खाली पेट नींबू पानी पीने आगे पढ़ें »

ऊपर