बड़ी खबर : मुकुल को पीएसी चेयरमैन बनाने का मामला,भाजपा कर सकती है ये काम

कोलकाता : तृणमूल और विपक्ष में मौजूद भाजपा के बीच टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा है।
इसी सिलसिले में कल मंगलवार को विधानसभा की 9 कमेटियों के चेयरमैन पद से बीजेपी के विधायक इस्तीफा दे सकते हैं। दरअसल भारतीय जनता पार्टी के सभी विधायक राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनकड़ से मुलाकात करेंगे। इसी दौरान स्पीकर की भूमिका पर सवाल उठाते हुए उनकी शिकायत की जाएगी।
भाजपा की नई रणनीति
दरअसल टीएमसी ने जिस तरह से मुकुल रॉय को पीएसी का चेयरमैन बनाया है उसके विरोध में ही सामूहिक इस्तीफा देने के बारे में बीजेपी नई रणनीति तैयार कर रही है। बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कल दोपहर एक बजे विपक्ष के सभी नेता शुभेन्दु अधिकारी के कमरे में जरूरी मीटिंग करेंगे। यहीं पर सामूहिक इस्तीफों को लेकर भी विस्तार से चर्चा होगी।
‘स्पीकर को देंगे इस्तीफा’
बीजेपी की अगुवाई वाली कमेटियों के चेयरमैन स्पीकर के हाथ में अपना इस्तीफा देंगे। शुभेन्दु अधिकारी के नेतृत्व में यह दल राजभवन पहुंचेगा। वहां विधानसभा के स्पीकर की शिकायत की जाएगी। बीजेपी नेताओं का आरोप है कि स्पीकर राजनीतिक मर्यादाओ का उलंघन करते हुए बीजेपी विधायकों के काम में रोड़ा अटका रहे हैं।
विरोध की वजह
दरअसल बंगाल के विधानसभा स्पीकर बीमान बंदोपाध्याय ने शुक्रवार को मुकुल रॉय को पीएसी चेयरमैन बनाए जाने के फैसले पर मुहर लगाई थी। बीजेपी के टिकट पर विधायक बनने के बाद टीएमसी में शामिल हुए मुकुल को पीएससी चेयरमैन बनाए जाने का बीजेपी ने विरोध किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अगर आता है बहुत ज्यादा गुस्सा तो मंगलवार को हनुमान जी के इन उपायों से होगा लाभ

कोलकाता : भागदौड़ भरी जिदगी में टेंशन ज्यादा है सुकून कम। लोग धैर्य और सहनशक्ति खोते जा रहे हैं और यही कारण है कि क्रोध आगे पढ़ें »

ऊपर