मुकुल,जगन्नाथ समेत कई दिग्गजों को भाजपा ने उतारा

जीवन का पहला चुनाव लड़ेंगे मुकुल
आसनसोल से अग्निमित्रा, भवानीपुर से रुद्रनील घोष, इंटाली से प्रियंका टिबड़ेवाल, जोड़ासांको से मीना देवी पुरोहित, मानिकतला से कल्याण चौबे, बोलपुर से डॉ. अनिर्वान गांगुली, हाबरा से राहुल सिन्हा लड़ेंगे चुनाव
सन्मार्ग संवाददाता
नयी दिल्ली/कोलकाता : जब तक तृणमूल में रहे तो तृणमूल में और भाजपा में आने के बाद यहां भी पार्टी से जुड़े सांगठनिक कार्यों का लेखा – जोखा रखने वाले वरिष्ठ भाजपा नेता मुकुल राय को इस बार भाजपा ने चुनावी मैदान में उतारा है। कृष्णानगर उत्तर से मुकुल राय को उम्मीदवार बनाया गया है जहां से तृणमूल ने अभिनेत्री कौशानी मुखर्जी को उम्मीदवार किया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में इस केंद्र से तृणमूल की हार हुई थी। इधर, अब तक ममता बनर्जी की सीट रहे भवानीपुर केंद्र से अभिनेता रुद्रनील घोष को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है। हाल ही में वह तृणमूल छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे। इसी तरह तृणमूल छोड़ भाजपा में आने वाले सव्यसाची दत्ता को विधाननगर से उम्मीदवार बनाया गया है। मुकुल राय के बेटे शुभ्रांशु राय को बीजपुर से टिकट दिया गया है जबकि पाण्डवेश्वर से जितेंद्र तिवारी को टिकट दिया गया है। गुरुवार को नयी दिल्ली स्थित भाजपा हेडक्वार्टर से महासचिव अरुण सिंह ने भाजपा उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री देवश्री चौधरी ने सभी उम्मीदवारों के नाम पढ़े। सांसद जगन्नाथ सरकार के नाम की घोषणा शांतिपुर से की गयी। मानिकतला से कल्याण चौबे के नाम की घोषणा पार्टी ने की। कुल 157 नामों की घोषणा की गयी जिनमें 21 महिला उम्मीदवारों को टिकट ​दिया गया।
क्या कहा मुकुल राय ने
वरिष्ठ भाजपा नेता मुकुल राय ने सन्मार्ग से कहा, ‘पार्टी ने अहम जिम्मेदारी दी है जिसे पूरा करने की कोशिश करूंगा। प्रचार शुरू कर दिया है, चुनाव जीतने की पूरी कोशिश होगी।’
तृणमूल से आये लोगों को मिले टिकट
उम्मीदवारों की सूची में कई ऐसे नाम हैं जिनमें तृणमूल से आये लोग हैं। सिलीगुड़ी से शंकर घोष हो या फिर विधाननगर से सव्यसाची दत्ता, बीजपुर से शुभ्रांशु राय, भाटपाड़ा से पवन सिंह, नोआपाड़ा से सुनील सिंह, जगतदल से अरिंदम भट्टाचार्य, पाण्डवेश्वर से जितेंद्र तिवारी, दुर्गापुर पूर्व से कर्नल दीप्तांशु चौधरी, खड़दह से शीलभद्र दत्ता, बाली से वैशाली डालमिया, शिवपुर से डॉ. रथीन्द्र नाथ चक्रवर्ती समेत अन्य कई ऐसे नाम हैं जो तृणमूल से भाजपा में शामिल हुए हैं और उन्हें टिकट मिला है।
पुराने नेताओं पर भी जताया भरोसा
पार्टी ने पुराने नेताओं पर भी भरोसा जताया है। कमरहट्टी से राजू बन​र्जी, मानिकतला से कल्याण चौबे, हाबरा से राहुल सिन्हा, राजरहाट गोपालपुर से शमिक भट्टाचार्य, शांतिपुर से सांसद जगन्नाथ सरकार, बोलपुर से डॉ. अनिर्वान गांगुली, रानाघाट दक्षिण से डॉ. मुकुट म​णि अधिकारी समेत अन्य पुराने नामों पर भी पार्टी ने भरोसा जताया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुबह उठते ही क्यों होती है थकान, इन बातों को जानने के बाद मिल सकती है समस्या से मुक्ति

कोलकाताः कभी-कभी ऐसा होता है कि सुबह उठते ही हमारे शरीर में बिना किसी वजह के दर्द होने लगता है या हम पूरे दिन थकान आगे पढ़ें »

अर्द्धसैनिक बल की अतिरिक्त 71 कंपनियां बंगाल में तैनात

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में चौथे चरण के चुनाव के बाद अतिरिक्त 71 अर्द्धसैनिक बल की कंपनियों को राज्य में तैनात किया गया है। चुनाव आगे पढ़ें »

ऊपर