बाली से वैशाली व शिवपुर से डॉ. रथीन पर भाजपा ने जताया भरोसा

कई दिनों के इंतजार के बाद भाजपा ने जारी किये बाकी प्रार्थियों की सूची
उलूबेड़िया दक्षिण व जगतबल्लभपुर से पापिया अधिकारी व अनुपम घोष को उम्मीदवारी
हावड़ा : हावड़ा में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार गुरुवार को भाजपा की ओर से बाकी विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। इससे पहले भाजपा की ओर से 16 विधानसभा सीटों में से 12 सीटों पर पर अपने उम्मीदवार के नामों की घोषणा की थी। इसके बाद गुरुवार को बाली से वैशाली डालमिया व शिवपुर से डॉ. रथीन चक्रवर्ती के नामों की घोषणा की गयी। दरअसल बुधवार को 4 सीटों में से 2 यानी की उलूबेड़िया दक्षिण व जगतबल्लभपुर के उम्मीदवारों के नाम दे दिये थे। इनमें पापिया अधिकारी व अनुपम घोष के नाम शामिल थे। हावड़ा की सभी विधानसभा क्षेत्रों पर सबकी नजर रहती है। वहीं बाली अब तक सबसे ज्यादा चर्चा का विषय था। वहीं गुरुवार को सुबह से ही बाली समेत बंगाल की जनता को यह इंतजार था कि आखिरकार भाजपा का बाली का उम्मीदवार कौन होगा। क्या एक बार फिर वैशाली लड़ेगी या फिर डॉ. रथीन को बाली का भार दिया जायेगा। लोगों में यह चर्चा का विषय था। इलाके के लोग व समर्थकों की ओर से लगातार वैशाली डालमिया को ही बाली से मांग रहे थे। एेसे में भाजपा की आेर से लगातार की गयी बैठकों के बाद यह तय किया गया कि एक बार फिर वहां की मौजूदा विधायक वैशाली डालमिया को ही बाली के चुनाव के मैदान में उतारा जायेगा। वहीं तृणमूल की ओर से वहां पर पहले से ही डॉ. राणा चटर्जी को उम्मीदवार बनाया है। वहीं अब वैशाली के पास महत्वपूर्ण चुनौती है इस बाली की सीट का दाेबारा अपने नाम करने की।
एक नजर विधानसभा चुनाव के नतीजों पर
तृणमूल कांग्रेस : वैशाली डालमिया : 52,654
माकपा शौरनेंदु नाथ बेरा : 37,299
भाजपा कौशिक चटर्जी : 17,418
एक नजर लोकसभा चुनाव के नतीजों पर
लोक सभा चुनाव के नतीजों पर अगर नज़र डाली जाए तो वाली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा कई वार्डों में आगे रही है इनमें वार्ड नो 60, 61, 63, 64 एवं 65 आदि शामिल हैं।
वहीं शिवपुर से तृणमूल के उम्मीदवार मनाेज तिवारी पहले से ही मैदान में है। इसके विपरित भाजपा ने डॉक्टर रथीन को सामने खड़ा किया है। जहां पर पहले बार शिवपुर से जटू लाहिड़ी तृणमूल से विधायक थे लेकिन इस बार टिकट न मिलने पर जटू ने भाजपा ज्वाइंन कर लिया था। इसके साथ ही हावड़ा के एमएमआईसी विभाष हाजरा भी भाजपा में शामिल हुए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कमिंस-रसेल के अर्धशतक बेकार, केकेआर की लगातार तीसरी हार

कोलकाता को 18 रन से हरा चेन्नई ने लगाई जीत की हैट्रिक मुंबई : आईपीएल 2021 के 15वें मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने कोलकाता नाइट आगे पढ़ें »

कोरोना से मरीज त्रस्त, नर्सिंग होम्स बिल बनाने में व्यस्त

दक्षिण कोलकाता के नर्सिंग होम पैकेज पर ले रहे हैं कोरोना मरीजों को कोलकाता : कोरोना के कारण राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था ​अब धीरे-धीरे चरमरा रही आगे पढ़ें »

ऊपर