चुनाव आयोग के निर्धारित खर्च को वहन करेगी भाजपा

फिर उठा रुपये और कार्यकर्ताओं की कमी का मुद्दा
सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : मंगलवार को भी आईसीसीआर में प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने बाकी के उम्मीदवारों के साथ कोलकाता नगर निगम चुनाव को लेकर बैठक की। इस बैठक में तय किया गया कि पार्टी द्वारा सभी उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने के लिए रुपये दिये जाएंगे। चुनाव आयोग के द्वारा निर्धारित खर्च को भाजपा वहन करेगी। कारण के तौर पर बताया जा रहा है कि जिस प्रकार गत विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पानी की तरह पैसे बहाये, अब दोबारा ऐसी गलती पार्टी नहीं करना चाहती। दरअसल, इस बैठक में भी निगम चुनाव लड़ने के लिए रुपये और कार्यकर्ताओं की कमी का मुद्दा अधिकतर भाजपा उम्मीदवारों ने उठाया। पार्टी सूत्रों के अनुसार, बैठक में उम्मीदवारों ने कहा कि वे काफी कंफ्यूजन में हैं क्योंकि उनके पास ना तो निगम चुनाव लड़ने के लिए रुपये हैं और ना ही प्रचार में साथ जाने के लिए कार्यकर्ता। पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ में प्रचार करने के मुद्दे पर भाजपा नेताओं ने कहा कि उम्मीदवार चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दें और डोर टू डोर चुनाव प्रचार पर विशेष जोर दें। अगर कार्यकर्ता नहीं भी उतर रहे हैं तो उम्मीदवार खुद ही चुनाव प्रचार करें। पार्टी की बैठक में तय किया गया कि जिन वार्डों में 35 हजार से अधिक मतदाता हैं, वहां प्रति मतदाता 8 रुपये और जहां 25 हजार या उससे अधिक वोटर हैं, वहां प्रति मतदाता 7 रुपये के तौर पर उम्मीदवारों को पार्टी की ओर से दिये जाएंगे। सूत्रों के अनुसार, बैठक में प्रदेश भाजपा नेताओं ने बंगाल के सह प्रभारी अमित मालवीय को बताया कि चुनाव प्रचार भी उम्मीदवार नहीं कर पा रहे हैं। इस पर अमित मालवीय ने नाराजगी जाहिर की और कहा कि जीतने की मानसिकता के साथ काम ही नहीं हो रहा है। पहले ही सब हार कर बैठे हैं। कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाना होगा कि पार्टी उनके साथ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अनुब्रत मंडल को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है की सीबीआई ने पशु तस्करी मामले में टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किया हैं| आगे पढ़ें »

ऊपर