भवानीपुर में भाजपा ने की निष्पक्ष चुनाव की मांग

प्रतिनिधिमण्डल मिला चुनाव आयोग से
सन्मार्ग संवाददाता
नयी दिल्ली/कोलकाता : पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को निर्वाचन आयोग से मुलाकात की और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए कई कदम उठाने की मांग की। भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने यह आरोप भी लगाया कि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस उसके समर्थकों के खिलाफ हिंसा का सहारा ले रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्य विपक्षी पार्टी ने निर्वाचन आयोग से यह आग्रह भी किया कि मतदान वाले दिन 30 सितंबर को विधानसभा क्षेत्र में निषेधाज्ञा लगाई जाए तथा केंद्रीय बलों की तैनाती की जाए ताकि आयोग के दिशानिर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित हो सके। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, मुख्तार अब्बास नकवी और अनुराग ठाकुर भाजपा के इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे। भूपेंद्र यादव ने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह अपने प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बनाने के लिए हिंसा का सहारा ले रही है। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष पर पिछले दिनों तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर किए हमले की घटना का हवाला भी दिया। आयोग को दिए प्रतिवेदन में भाजपा ने आग्रह किया कि क्षेत्र में सुरक्षा बलों की गश्त बढ़ाई जाए। उसने यह भी कहा कि केंद्रीय पुलिस बलों की कम से कम 40 कंपनियां तैनात की जाएं ताकि भवानीपुर के हर बूथ पर सुरक्षा-व्यवस्था पुख्ता हो सके। उसने मांग की है कि स्थानीय पुलिस या होमगार्ड की ड्यूटी नहीं लगाई जाए।
चुनाव आयोग काे आम लोगों के लिए अपील करनी चाहिये और विशेषकर इलाके के लोगों को ये बताना चाहिये कि मतदाताओं की सुरक्षा के लिए निर्वाचन आयोग ने उचित कदम उठाये हैं ताकि वहां के नागरिक बगैर भय के मतदान करने निकल सकें। कोविड के हालातों और राज्य में चुनाव बाद हिंसा का हवाला देते हुए भाजपा ने अपील की कि आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिये कि किसी राजनीतिक पार्टी का कोई प्रतिनिधि बूथ के अंदर न जाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

…तो क्या निजी परिवहन से हट रहा सरकार का नियंत्रण?

गैरकानूनी तरीके से बढ़े किराये ले रहे बसों में कंडक्टर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः पेट्रोल व डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है। इसका असर हर आगे पढ़ें »

ऊपर