डायमण्ड हार्बर में भाजपा उम्मीदवार पर हमला

पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प, लाठीचार्ज
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : शुक्रवार को डायमण्ड हार्बर में चुनाव प्रचार के लिए निकलने के बाद भाजपा उम्मीदवार दीपक हलदार पर हमला किया गया। आरोप है कि तृणमूल समर्थकों ने बाइक से आकर लाठी और बांस से उन पर हमला किया। ये घटना दक्षिण 24 परगना के हरिदेवपुर में घटी है। हालांकि हमले के आरोपों से इनकार करते हुए तृणमूल ने इसे आपसी गुटबाजी का नतीजा बताया। हमले के बाद दीपक समेत भाजपा के 6 कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। घटना की शिकायत चुनाव आयोग में भी भाजपा नेताओं ने की जिसके बाद आयोग की ओर से घटना की रिपोर्ट तलब की गयी है। पुलिस का कहना है कि मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
क्या हुई घटना
स्थानीय सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार की सुबह दीपक हलदार पार्टी के कार्यकर्ताओं व समर्थकों को साथ लेकर प्रचार के लिए निकले। शुक्रवार की सुबह लगभग 9.30 बजे हरिदेवपुर इलाके में दीपक चुनाव प्रचार कर रहे थे। आरोप है ​कि इसके बाद अचानक ही बाइक से आये लोगों ने दीपक पर बांस और लाठी से हमला कर दिया। दीपक के सिर, पीठ और सीने पर बुरी तरह चोटें आयी हैं।
भाजपा ने लगाया आरोप, तृणमूल का इनकार
भाजपा के टाउन मण्डल के अध्यक्ष सुरजीत हलदार ने आरोप लगाया, ‘चुनाव के समय इलाके में आतंक का माहौल बनाने के लिए हमारे उम्मीदवार और कार्यकर्ताओं पर तृणमूल ने हमला किया।’ डायमण्ड हार्बर के ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष अरुमय गायेन ने दावा किया, ‘इस घटना से तृणमूल का कोई संपर्क नहीं है। भाजपा की गुटबाजी के कारण यह घटना घटी और अब तृणमूल के नाम पर कुप्रचार किया जा रहा है।’
राष्ट्रीय राजमार्ग अवरोध, पुलिस के साथ झड़प
इधर, इस घटना के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 117 पर अवरोध किया जिस कारण यातायात पूरी तरह बाधित हो गया। इसके बाद भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और अवरोध हटाने के लिए कहा। हालांकि भाजपा कार्यकर्ताओं के नहीं मानने पर डायमण्ड हार्बर थाने के आईसी सुजन राय समेत अन्य पुलिस कर्मियों के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की धक्का-मुक्की हुई। इसके बाद ही अवरोधकारियों को हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। भाजपा का दावा है कि लाठी की चोट से भी 4 कार्यकर्ता घायल हुए हैं। इधर, थाने के आईसी से बदतमीजी के आरोप में 5 भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। यहां उल्लेखनीय है कि दीपक हलदार तृणमूल में थे और डायमण्ड हार्बर से विधायक हैं। हाल में वह भाजपा में शामिल हो गये थे।
क्या कहा दीपक हलदार ने
शुक्रवार को अस्पताल से दीपक हलदार ने कहा, ‘तृणमूल समझ चुकी है कि उसकी बुरी दशा चुनाव में होने वाली है जिस कारण मुझ पर और कार्यकर्ताओं पर यह हमला करवाया गया। तृणमूल डर गयी है जिस कारण इलाके में आतंक का माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है। चुनाव के दिन लोग इसका जवाब देंगे।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाजपा के कैंप ऑफिस पर बमबाजी, टीएमसी के समर्थक पर किया गया हमला

कोलकाताः पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के पहले भी राज्य के विभिन्न इलाकों में हिंसा का ताडंव जारी है। उत्तर 24 आगे पढ़ें »

मंजर देख कांप जाएगी रूहः दिल्ली से मजदूरों को लेकर एमपी आ रही बस पलटी, तीन की मौत

ग्वालियरः दिल्ली में लॉकडाउन के बाद से वहां काम करने वाले विभिन्न प्रदेशों के मजदूर वापस अपने गांव लौटने लगे हैं। मजदूर और छात्रों को आगे पढ़ें »

ऊपर