बर्ड फ्लू को लेकर राज्य में भी सतर्कता जारी

स्वास्थ्य विभाग की हिदायत, अचानक कई पक्षियों की मौत पर रखें नजर
कोलकाताः कोरोना वायरस महामारी के बीच सामने आई बर्ड फ्लू की चुनौती को देखते हुए देश के कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है। मध्य प्रदेश के बाद उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में पक्षियों की मौतों की खबरें आई हैं। वहीं सूत्रों की मानें तो इस बीच राज्य सरकार ने भी इस मुद्दे को लेकर सतर्कता जारी की है। हालांकि बर्ड फ्लू के मामले फिलहाल राज्य में नहीं नजर आए हैं। वेस्ट बंगाल बॉयोडाइवर्सिटी बोर्ड के चेयरमैन ए.के.सान्याल ने कहा कि अब तक राज्य में बर्ड फ्लू के मामले सामने नहीं आए हैं। साथ ही यह भी है कि बर्ड फ्लू से मानव में किसी प्रकार के संक्रमण का खतरा नहीं रहता है। हालांकि यदि राज्य में बर्ड फ्लू के मामले आते हैं और यह गंभीर स्थिति में पहुंचता है, तो विशेष सतर्क रहने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला स्तर पर विशेष सतर्कता बरतने की सलाह जारी की गई है।
विस्तृत खबर के लिये पढ़िये कल का सन्मार्ग

शेयर करें

मुख्य समाचार

गर्लफ्रेंड ने दिया ऐसा धोखा कि लड़के की लगी 30 करोड़ रुपये की लॉटरी

दक्षिण अफ्रीका : दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग शहर के रहने वाले जॉन (बदला हुआ नाम) बेहद निराश थे। जॉन निराश होते भी क्‍यों नहीं, उनकी आगे पढ़ें »

रेलवे ने शुरू किया नेताजी एक्‍सप्रेस, हावड़ा-कालका मेल बंद

  रांची : रेलवे ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर बड़ा एलान किया है। हावड़ा-कालका मेल का नाम अब नेताजी एक्‍सप्रेस आगे पढ़ें »

ऊपर