तीसरी बार विधानसभा के स्पीकर बने विमान

विधायकों ने पेश किये रवींद्र संगीत
2 जुलाई से विधानसभा का सत्र
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा में तीसरी बाद स्पीकर चुने गये तृणमूल विधायक विमान बनर्जी। शनिवार को विधानसभा में सीएम ममता बनर्जी की उपस्थितिमें विमान बनर्जी बिना प्रतिद्वंदिता के ही निर्वाचित हुए। सीएम ने इस मौके पर व्यक्तव्य भी रखा। इसके बाद विधायक इंद्रनील सेन व अदिति मुंशी ने रवींद्र संगीत भी पेश किये। सीएम ने उन्हें शुभकामनाएं दी। विमान बनर्जी के साथ उनकी पत्नी भी इस दिन विधानसभा पहुंचीं। विमान बनर्जी ने कहा कि 2 जुलाई से नया सत्र शुरू होगा।
जब भाजपा का एक विधायक पहुंच गये विधानसभा
बता दें कि भाजपा ने कहा था कि वे तब तक विधानसभा में नहीं आयेंगे जब तक कि राज्य में हिंसा नहीं रूकती है। लेकिन इस दिन बिना जानकारी के भाजपा के एक विधायक विश्वजीत दास विधानसभा आ गये। बागदा से विधायक विश्वजीत ने कहा कि उन्हें जानकारी नहीं थी कि भाजपा की तरफ से कोई विधायक नहीं आने वाले है। उन्होंने कहा कि मैं पहले दिन ही शपथ ले लिया था और दूसरे दिन भाजपा की बैठक में मैं शामिल नहीं हुआ था। इसलिए जानकारी नहीं थी। मैं बागदा में जहां रहता हूं वहां टीवी भी नहीं है। शनिवार को जब विधानसभा पहुंचा तब पता चला। उसके बाद केवल रजिस्टर में साइन करके लौबी से निकल आया था।
मात्र 1 विपक्ष के विधायक पहुंचे निर्वाचन में
इस दिन स्पीकर के निर्वाचन प्रक्रिया के मौके पर मात्र 1 विपक्ष के विधायक सयुक्त मोर्चा से भांगड़ से विजयी नौसाद सिद्दिकी पहुंचे। उनके अलावा कलिम्पॉंग के निर्दलीय विधायक रुदेन सादा लेपचा मौजूद थे। हालांकि नौसाद ने न पक्ष में ना ही विपक्ष में वोट दिया। नौसाद ने कहा कि भांगड़ की जनता ने मुझे अपने प्रतिनिधि के तौर पर चुना है। इसलिए जनता के बारे में सोचकर ही विधानसभा आया हूं। स्पीकर निर्वाचन गणतांत्रिक पद्धति का एक हिस्सा है और उसे सम्मान देने के लिए ही यहां आया हूं। उन्होंने कहा कि विधानसभा में आने वाले सभी चर्चा में भाग लेंगे। अगर उन्हें लगेगा कि सरकार जनता के हित में काम नहीं कर रही है तो अकेले ही वे विधानसभा के बाहर व भीतर अपनी आवाज को उठायेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बच्चों व महिलाओं के लिए 10 हजार बेड तैयार कर रहा स्वास्थ्य विभाग

बच्चों के लिए स्पेशल कोविड बेड हर अस्पताल में थर्ड वेव के मद्देनजर तैयारियां जोरों पर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना वायरस महामारी के सेकंड वेव ने स्वास्थ्य आगे पढ़ें »

लोकल ट्रेनों के नहीं चलाने से यात्री हुए परेशान, इधर रेलवे को अनुमति का इंतजार

राज्य सरकार द्वारा आगामी 30 जून तक बढ़ायी गयी है सख्ती हावड़ा : राज्य सरकार की ओर से आगामी 30 जून तक सख्ती बढ़ा दी आगे पढ़ें »

ऊपर