आंशिक लॉकडाउन के बीच महानगर में बाइक चोरी बढ़ी

बीते एक महीने में 30 से अधिक बाइक व स्कूटी हुई चोरी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य भर में जारी आंशिक लॉकडाउन के बीच महानगर में बाइक चोरी की घटनाओं में काफी वृद्ध‌ि दर्ज की गयी है। जहां हर महीने औसतन से 15 से 18 मोटरसाइकिलें चोरी होती थी, वहीं बीते एक महीने में महानगर में 30 से अधिक मोटरसाइकिले चोरी हगुई हैै। खासतौर पर इस बार चोर पोस्ता, जोड़ासांको, गिरीश पाक4 और अम्हर्स्ट स्ट्रीट इलाके से बाइक और स्कूटी चुरा रहे हैं। इनमें से कई मोटरसाइकिलों को पार्किंग प्लेस चुराया गया है। आंशिक लॉकडाउन के दौरान पब्ल‌िक ट्रांसपोर्ट पूरी तरह बंद है। इसके कारण लोगों को ऑफिस व दुकान आने जाने के लिए अपने पसर्नल वाहन पर डिपेंड करना पड़ रहा है। पोस्ता, गिरीश पार्क और अम्हर्स्ट स्ट्रीट इलाके में बीते एक महीने में दिन के उजाले में बाइकों को चुराया गया है। वहीं तिलजला, बेनियापुकुर करया और तपसिया इलाके में रात के वक्त वाहनों को चोरों ने चुराया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार हुगली के उत्तरपाड़ा के रहनेवाले प्रभाकर प्रसाद किसी काम से बाड़ाबाजार आए थे। वृउन्होंन कलाकार स्ट्रीट में सुबह 11 बजे अपनी बाइक पार्क की थी। काम करके वापस लौटने पर उसने अपने बाकि को गायब पाया। ठीक इउसी प्रकार से न्यू मार्केट और भवानीपुर इलाके में दिनदहाड़े बाइक चुरा ली गयी। वहं अम्हर्स्ट स्ट्रीट में शाम के एक व्यक्त‌ि की बाइक चुरा ली गयी। चोरों की नजर पर सिर्फ महंगे बाइक और स्कूटी नहीं बल्क‌ि इन दिनों बाइक से बैटरी में चुरा लिए जा रहे हैं। बाइक चीरों के मामलों की जांच के दौरान पुलिस ने तपसिया इलाके से कुछ चोरों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा तिलजला रोड से स्कूटी चोरी के आरोप में पुलिस ने एक किशोर को पकड़ा था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए अभियुक्त को चिन्हित कर उन्हें पकड़ा था। पुलिस के अनुसार महानगर में बाइक चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस की ओर से विशेष टीम बनायी गयी है। पुलिस संदिग्ध पर नजर रख रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब कोलकाता पुलिस के कर्मी कर सकेंगे स्वेच्छा से अंगदान

ऑर्गन डोनेशन के लिए भी भर सकते हैं फॉर्म सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगर कोई अंगदान करना चाहता है और उसे नियम नहीं पता तो उसकी मुश्क‌िल आगे पढ़ें »

ऊपर