बिहार का कुख्यात माओवादी स्ट्रैंड राेड से गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : नॉर्थ पोर्ट थानांतर्गत स्ट्रैंड रोड से पुलिस ने बिहार के कुख्यात माओवादी को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम सुनील कुमार (30) है। वह बिहार के लखीसराय का रहनेवाला है। डीसी पोर्ट सैयद वकार राजा ने बताया कि नॉर्थ पोर्ट थाने के अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि पिछले 5 महीने से एक माओवादी स्ट्रैंड रोड में छिपकर रह रहा है। सूचना मिली थी कि उसका माओवादियों से संबंध है। इसके बाद ही पुलिस की टीम ने छापामारी कर स्ट्रैंड रोड स्थित घर से उसे पकड़ा।
बिहार में दर्ज है कई अपराधिक मामले
पुलिस के अनुसार अभियुक्त के खिलाफ बिहार के विभिन्न थानों में हत्या, अपहरण, रंगदारी सहित कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।  बिहार के लखीसराय जिले की पुलिस की टीम गुरुवार को कोलकाता पहुंच गयी है। लखीसराय पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर बिहार ले गयी।
मोटिया के रूप में काम कर रहा था बड़ाबाजार में

पुलिस के अनुसार अभियुक्त सुनील लखीसराय के माओवादी गिरोह का सक्रिय सदस्य है। इस साल जुलाई महीने में उसका लखीसराय पुलिस के साथ एनकाउंटर हुआ था। घटना के बाद वह भागकर कोलकाता आ गया था। बड़ाबाजार के स्ट्रैंड रोड स्थित अपने ससुर के साथ रहने लगा था। वह बड़ाबाजार में मोटिया का काम करके अपना जीवनयापन कर रहा था। उसके खिलाफ लखीसराय में यूएपीए के तहत भी मामला दर्ज है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जनजातियों की कला-संस्कृति, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध : द्रौपदी मुर्मू

रांची : झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कहा कि जनजातियों की कला, संस्कृति, लोक साहित्य, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध रही आगे पढ़ें »

अत्यधिक प्रोटीन लेना हो सकता है जानलेवा: रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने की बात हो तो सबसे पहले प्रोटीन लेने की सोचते हैं। प्रोटीन से मांसपेशियां मजबूत होती है और साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर