बड़ी राहत : 50% से नीचे आई कोलकाता की कोविड पॉजिटिविटी रेट

किसी समय 60% से ऊपर चला गया था कोलकाता का पॉजिटिविटी रेट
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के मामले अब धीरे-धीरे नियंत्रण की ओर हैं। हालांकि इस बीच कोलकाता व कुछ जिलों में कोविड पॉजिटिविटी रेट काफी नीचे आ गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े की मानें तो 12 से 18 जनवरी 2022 तक के साप्ताहिक स्थिति में कोलकाता में कोविड की पॉजिटिविटी रेट अब सीधे 47.47% पर आ गई है। इसके अलावा जिलों के पॉजिटिविटी रेट में कमी दर्ज की जा रही है। मालदह में कोविड पॉजिटिविटी रेट 40.53% है।
और नीचे आएगी पॉजिटिविटी रेट
डॉ. संजय गुप्ता, एम.डी. ने कहा कि दरअसल कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता की बजाय लोगों को और अधिक जागरूक रहने की आवश्यकता है। सतर्क व जागरूक रहकर ही लोग कोविड से मुकाबला कर सकते हैं। वरिष्ठ फीजिशियन डॉ. दीपक कपूर ने कहा कि कोविड की पॉजिटिविटी रेट नहीं बल्कि बढ़ते मामलों पर नजर रखना होगा। देखना होगा कि किस प्रकार से मामले बढ़ने के बाद घट रहे हैं। कोविड के ओमिक्रॉन वेरिएंट ने इस बार काफी मामले बढ़ाए हैं। ऐसे में इससे थोड़ा सतर्क रहना होगा।
कुछ जिलों में कोविड पॉजिटिविटी रेट इस प्रकार
क्षेत्र- पॉजिटिविटी रेट
कोलकाता-47.47%
उत्तर 24 परगना-26.31%
मालदह-40.53%
दार्जिलिंग-33.43%
जलपाईगुड़ी-24.18%
पश्चिम बर्दवान-30.17%
हावड़ा-33.83%
कैलिम्पोंग-25%
(नोटः आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से )

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पानीहाटी में तृणमूल कार्यालय पर बमबारी

पानीहाटी : खड़दह थाना अंतर्गत पानीहाटी के एंजेल नगर इलाके में कुछ समाज विरोधियों ने पहले बमबारी की। इसके बाद बीटी रोड मातारंगी भवन नामक आगे पढ़ें »

ऊपर