बड़ी खबरः राज्य में दिसम्बर के शुरुआत में हो सकती है बारिश

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नवम्बर महीने के अंत तक हल्की ठण्ड ने दस्तक दे दी है, लेकिन अब भी जमकर ठण्ड नहीं पड़ी है। इस बीच, मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि दिसम्बर महीने की शुरुआत में बारिश हो सकती है। दक्षिण थाईलैण्ड में निम्न दबाव के कारण आगामी शुक्रवार और शनिवार को दक्षिण बंगाल के कई जिलों में बारिश हो सकती है। दिसम्बर महीने के प्रथम दो दिन तापमान में अधिक परिवर्तन नहीं होने पर भी आगामी 3 दिनों तक रात का तापमान बढ़ने की संभावना मौसम विभाग ने जतायी है। दक्षिण थाईलैण्ड सन्निहित अंचल में बुधवार तक निम्न दबाव अण्डमान सागर की ओर अवस्थान करेगा। बाद में धीरे – धीरे वह बंगोपसागर की ओर जाएगा। मौसम विभाग का कहना है कि 2 दिसम्बर तक ये गहरे निम्न में बदलकर उत्तर आंध्र प्रदेश व दक्षिण ओडिशा से सटे उपकूल की ओर बढ़ेगा। इसके प्रभाव से शुक्रवार को गांगेय पश्चिम बंगाल के उत्तर एवं दक्षिण 24 परगना, दोनों मिदनापुर और हावड़ा में भारी बारिश हो सकती है। शनिवार को कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के 15 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जतायी गयी। हालांकि उत्तर व दक्षिण 24 परगना, पूर्व व पश्चिम मिदनापुर, हावड़ा समेत झाड़ग्राम में रुक – रुक कर भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही दोनों मिदनापुर में प्रति घण्टे 30 से 40 कि.मी. की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

यूपी चुनाव : 22 की नहीं 2024 की तैयारी में जुटी है तृणमूल

प्रदेश के कई हिस्सों में अभी तक जमीन तैयार नहीं कर पायी है तृणमूल ललितेश त्रिपाठी का फोकस विधायक बनना कम, आम चुनाव पर अधिक सोनू ओझा कोलकाता आगे पढ़ें »

ऊपर