बड़ी खबर : भांगड़ में बनेगा राज्य का दूसरा बड़ा एयरपोर्ट

राज्य सरकार तलाश रही है ​जमीन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता का दूसरा सबसे बड़ा एयरपोर्ट भांगड़ में बनेगा। नवान्न सूत्रों की मानें तो दक्षिण 24 परगना के डीएम को जिले में जमीन चिह्नित करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। राज्य में कोलकाता में सबसे बड़ा एयरपोर्ट है, उसी तर्ज में यह दूसरा एयरपोर्ट भी तैयार किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो जमीन का क्षेत्रफल इतना होना चाहिए कि वहां कम से कम 3 किलोमीटर तक रन-वे तैयार किये जा सकें। इधर जिला प्रशासन की ओर से जमीन खोजने का काम शुरू भी कर दिया गया है। मालूम हो कि राज्य का बागडोगरा एयरपोर्ट एक व्यस्त एयरपोर्ट माना जाता है जिसकी भीड़ कम करने के लिए उत्तर बंगाल में छोटे तर्ज के तीन एयरपोर्ट और तैयार किए जा रहे हैं। ये तीन एयरपोर्ट बालूरघाट, मालदह और कूचबिहार में तैयार हो रहे हैं जिसके काम की गति का दौरा करने के लिये हाल ही में केंद्रीय टीम पहुंची थी। इधर कोलकाता एयरपोर्ट की भीड़ कम करने के उद्देश्य से ही दूसरा एयरपोर्ट तैयार करने की योजना बनायी जा रही है। प्रस्तावित एयरपोर्ट पर रन-वे के अलावा हैंगर तैयार होंगे तथा बोइंग 777 जैसे बड़े विमान की परिसेवा सुलभ हो सके, यह प्राथमिकता होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जाली नोट से बाइक खरीदने आया युवक हुआ गिरफ्तार

इंटरनेट से 2 हजार रुपये के नोटों का फोटो डाउनलोड कर कराया था प्रिंट ओएलएक्स पर स्पोर्ट्स बाइक का विज्ञापन देख अभियुक्त ने किया था संपर्क सन्मार्ग आगे पढ़ें »

ऊपर