बड़ी खबरः दिल्ली एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी के बाद कोलकाता एयरपोर्ट की भी सुरक्षा बढ़ायी गयी

कोलकाता : दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी के बाद कोलकाता एयरपोर्ट की भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी। सूत्रों के मुताबिक 15 अगस्त को लेकर सुरक्षा पहले से ही दुरुस्त करके रखी गयी है लेकिन रविवार को रेड अलर्ट जैसी सुरक्षा देखने को मिली। सुरक्षा कर्मियों को और ज्यादा सतर्क कर दिया गया। वहीं एयरपोर्ट के बाहर विधाननगर कमिश्नरेट पुलिस की ओर से भी सतर्कता बढ़ा दी गई। सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय की ओर से सभी एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट करने के लिए कहा गया है। इसके तहत कोलकाता एयरपोर्ट के भीतर आने वाले सभी वाहनों की चेकिंग की गयी। एयरपोर्ट के भीतर भी अधिक संख्या में सीआईएसएफ कर्मियों को तैनात किया गया है। एयरपोर्ट के भीतर व बाहर, पार्किंग से लेकर सभी जगहों पर चप्पे-चप्पे पर निगरानी बढ़ा दी गयी। उल्लेखनीय है कि आतंकी संगठन अलकायदा ने दिल्ली एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी थी। इसके बाद से सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है ताकि किसी प्रकार की अनहोनी ना हो। वहीं बताते चलें कि दिल्ली पुलिस को एक मेल के जरिये धमकी दी गयी थी। जांच करने पर पता चला कि इसका ताल्लुक आंतकी संगठन अलकायदा से है। अलकायदा सरगना की ओर से दिल्ली एयरपोर्ट पर बम ब्लास्ट की साजिश रची गई है। ईमेल में बताया गया है कि कैसे दिल्ली एयरपोर्ट पर बम को प्लांट किया जाएगा। मेल में लिखा है कि करनबीर सूरी उर्फ मोहम्मद जलाल और उसकी पत्नी शैली शारदा उर्फ हसीना रविवार को सिंगापुर से भारत आ रहे हैं और वे दिल्ली एयरपोर्ट पर अगले तीन दिन के अंदर बम रखेंगे। अधिकारियों के मुताबिक अक्सर त्योहार, 15 अगस्त, 26 जनवरी सहित अहम दिनों के पहले आंतकी संगठनों द्वारा देश की शांति भंग करने की कोशिश रहती है लेकिन शहर की सुरक्षा एजेंसियां अधिकतर समय इनके खतरनाक मंसूबों पर पानी फेर देती है।
सामानों के साथ यात्रियों को भी गुजरना पड़ा टाइट सिक्युरिटी जांच से
कोलकाता एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों व उनके सामानों की कड़ाई से जांच की गयी। सभी बैगों की स्कैनिंग के साथ ही साथ यात्रियों के सामानों में संदेह जनक सामान दिखने पर यात्रियों को बुलाकर उनका सामान खुलवाया गया तथा इनकी चेकिंग की गयी। वहीं यात्रियों की भी सिक्युरिटी जांच कड़ाई से की गयी। इस कारण एयरपोर्ट सुरक्षा जांच में यात्रियों को अधिक समय तक लाइन में देखा गया। इस बारे में पवन अग्रवाल नामक यात्री ने बताया कि कोलकाता एयरपोर्ट रविवार को काफी अधिक टाइट सिक्युरिटी देखी गयी। इस कारण सुरक्षा जांच के लिए खड़े यात्रियों की लाइनें लंबी हो गयी थी। वहीं मीना सुराणा ने कहा कि हमें थोड़ी दिक्क्त तो हुई लेकिन यह अच्छा है। जब आतंकी हमले का अलर्ट दिया गया है तो सुरक्षा बढ़ायी जानी ही चाहिए। दिल्ली के लिए धमकी मिली तो क्या, देश के दुश्मन कहीं भी किसी का भी नुकसान कर सकते हैं। हमें अच्छा लगा कि एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे।
स्वतंत्रता दिवस से पहले जवानों की संख्या बढ़ायी गयी
वहीं, स्वतंत्रता दिवस से पहले एयरपोर्ट पर सुरक्षा कर्मियों की संख्या को डबल कर दिया गया है। अधिक संख्या में सुरक्षा कर्मियों को सादे पोशाक में टर्मिनल में तैनात किया गया है। इनका काम यही है कि आने व जाने वाले यात्रियों व एयरलाइंस कर्मियों व अन्य लोगों पर नजर रखना। जहां भी कोई गड़बड़ी ​दिखने पर इन्हें तुरंत एक्शन लेने का निर्देश दिया गया है। वहीं हमले की खबरों के बाद यात्री भी थोड़े सहमे दिखें लेकिन एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा को देखकर उन्हें तसल्ली हुई कि उनकी यात्रा सुरक्षित होने वाली है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में भाजपा सांसद के घर पहुंचे एनआईए अधिकारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बैरकपुर के सांसद सह प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह के भाटपाड़ा स्थित निवास स्थल पर बमबारी मामले में जांच के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर