कोलकाता निगम चुनाव की मतगणना को लेकर बड़ी खबर…

सेंट्रलाइज्ड होगी कोलकाता निगम चुनाव की मतगणना
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, अब तक कोलकाता में प्रत्येक बोरो के लिए मतगणना केंद्र बनाए जाते थे। हालांकि इस बार इसे बदले हुए नियमों में बदलाव किया जा रहा है। चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि कोलकाता नगर निगम के 144 वार्डों के मतों की गिनती एक ही मतगणना केंद्र में होगी।
महिला नहीं केवल पुरुष मतदान कर्मी ही रहेंगे तैनात चुनावी प्रक्रिया में
राज्य चुनाव आयोग बिना किसी महिला कर्मचारी को काम पर रखे कोलकाता में चुनाव कराने पर विचार कर रहा है। एक तरफ कोरोना की स्थिति तो दूसरी तरफ नगर निगम में ही वोटिंग हो रही है। इसलिए आयोग का विचार है कि मतदान प्रक्रिया पुरुष मतदान कर्मियों के साथ ही संभव है। इसलिए आयोग सूत्रों ने केवल पुरुष मतदान कर्मियों के साथ मतदान कराने का निर्णय किया है, सिर्फ कोरोना की स्थिति को देखते हुए ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोलकाता नगर निगम के सभी वार्डों के वोटों की गिनती एक ही छत के नीचे की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सीएम केजरीवाल का केंद्र पर निशाना, कहा…

नई दिल्ली : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने फ्री सुविधाओं के मुद्दे को लेकर एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा आगे पढ़ें »

ऊपर