बड़ी खबर : अगर बचना है कोरोना से तो खरीदिये ये ताबीज …

खड़गपुर : इंटरनेट के इस युग में अभी भी कुछ लोग अंधविश्वास का मायाजाल फैलाकर बड़ी आसानी से ठगी का धंधा कर रहे हैं। इसी प्रकार का अंधविश्वास का मायाजाल फैलाकर एक वृद्ध द्वारा 15 हजार रुपये में कोरोना का ताबीज बेचने का गोरखधंधा किए जाने की जाने की बात प्रकाश में आई है। यह मामला जब पुलिस के पास आया तो गिरफ्तारी से बचने के लिए वह ठग अब फरार हो गया है। घटना पूर्व मिदनापुर जिला अंतर्गत सूताहाटा थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर इलाके की है। रामचंद्रपुर में रहने वाला व्यक्ति सैयद अब्दुल कादिर (77) कई माह से 15 हजार रुपये में कोरोना का ताबीज बेच रहा था। उसका दावा है कि यह ताबीज पहनने से कोरोना का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।
कोलकाता से भी लोग आते थे खरीदने
उसके द्वारा बेचे गए इस ताबीज को स्थानीय लोगों के अलावा कोलकाता महानगर समेत आसपास के इलाके में रहने वाले कई लोगों ने खरीदा भी है। उक्त ठग का कहना है कि कोरोना कोई वायरस नहीं है। बल्कि यह अल्लाह का एक कोप है। अल्लाह के इस कोप से लोगों को बचाने के लिए उसने यह ताबीज बनाया है। मात्र 15 हजार में यह ताबीज खरीद कर सभी लोग कोरोना से अपना बचाव कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार ठगी का यह गोरखधंधा चलाकर उसने अच्छी खासी कमाई भी कर ली है, लेकिन कहावत है कि पाप का घड़ा कभी न कभी फूट ही जाता है। आखिरकार उक्त व्यक्ति द्वारा कोरोना के नाम पर किए जा रहे ठगी के इस गोरखधंधे की जानकारी किसी प्रकार पुलिस तक भी जा पहुंची। इसके बाद पुलिस उक्त ठग को गिरफ्तार करने के लिए उसके गांव पहुंची, लेकिन पुलिस की कार्रवाई की भनक लगते ही वह घर से भाग गया तथा अब गिरफ्तारी से बचने के लिए वह यहां-वहां भागा-भागा फिर रहा है। इधर सूताहाटा थाना प्रभारी विनय कुमार मन्ना ने कहा कि अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कोशिश कर रही है। उसकी तलाश के लिए पुलिस विभिन्न जगहों पर दबिश दे रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हिंदी की लेखिका गीतांजलि श्री के उपन्यास ‘रेत समाधि’ को मिला बुकर पुरस्कार

नई दिल्लीः गीतांजलि श्री के हिंदी उपन्यास ‘रेत समाधि’ को अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार मिला। अब तक के इतिहास में हिंदी का यह पहला उपन्यास है आगे पढ़ें »

ग्वालियर: सास ने खाना बनाने को कहा, नाराज बहू ने खा ली चूहे मारने की दवा

बीरभूम में दिल दहलाने वाली घटनाः 7 महीने से पति ने नहीं भेजा पैसा, पत्नी ने 3 बच्चों के साथ…

आर्यन खान केस की ‘जांच’ करने वाले समीर वानखेड़े पर लगे हैं ये 4 आरोप, देखें लिस्ट

आरसीपी सिंह मामले में कूदे चिराग पासवान, जदयू को दे दी सलाह

राजकोट के एटकोट पहुंचे पीएम मोदी, मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का किया उद्घाटन

ब्रेकिंग : पूजा के दौरान जली महिला

ब्रेकिंग : बेनियापुकुर में परित्यक्त झोपड़ी से 11 बम बरामद

चुटकियों में वजन कम कर देगा ये गर्मियों वाला फल, आज ही घर लें आएं रसीला फ्रूट

सुरक्षा की चादरों में घिर रहा है सेकेंड हुगली ब्रिज

ऊपर