कोलकाता में रह रही महिलाओं के लिये बड़ी खबर, अब

अलीपुर चिड़ियाखाना के निकट खुला है कियोस्क
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में महिलाओं को मदद और सुरक्षा प्रदान करने के लिए हॉटलाइन कियोस्क तैयार किया गया है। भारत में पहली बार किसी शहर में इस तरह का कियोस्क मह‌िलाओं की मदद के ल‌िए तैयार किया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार बुधवार से नियम‌ित तौर पर महिलाएं इस कियोस्क के जरिए पुलिस से मदद मांग सकेंगी। मंगलवार को अलीपुर चिड़ियाखाना के सामने तैयार कियोस्क से सेवाएं चालू की गयीं। जानकारी के अनुसार रात या दिन के समय अगर कोई महिला दिक्कत में है तो वह हॉटलाइन कियोस्क के जरिए लालबाजार के पुलिस अधिकार‌ियों से सीधे संपर्क कर मदद मांग सकती है। इस कियोस्क को अत्याधुनिक तकनीक के जरिए तैयार किया गया है। कियोस्क के अंदर कम्प्लेन बूथ मौजूद है। वहां पर जाकर खड़ा रहने पर महिलाएं वीडियो कॉल के जरिए लालबाजार में मौजूद पुलिस कर्मियों से संपर्क कर पाएंगी और मदद मांग पाएंगी। कियोस्क के अदंर एक टच स्क्रीन लगाया गया है। उस पर टच करने से वीडियो कॉल लालबाजार में जाएगा और फिर पुलिस कर्मी महिला का वीडियो देखने के साथ ही उसे सुन पाएंगे। इसे लेकर कोलकाता पुलिस के डीसी साउथ आकाश मेघारिया ने बताया कि महिला या फिर कोई भी नागरिक किसी भी आपात स्थिति में इस कियोस्क के जरिए पुलिस से मदद मांग सकता है। इसके लिए उन्हें थाने में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कियोस्क में हर समय पुलिस कर्मी रहेंगे। कियोस्क के जरिए शिकायत करने पर पुलिस कार्रवाई करेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित:कुलदीप यादव की हुई वापसी

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बहुत ही आगे पढ़ें »

ऊपर