बंगाल बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं को लेकर आई ये बड़ी खबर

कोलकाता : बंगाल बोर्ड की 10वीं (माध्यमिक) व 12वीं (उच्च माध्यमिक) की परीक्षाएं इस बार आफलाइन होंगी। पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा पर्षद के अध्यक्ष कल्याणमय गंगोपाध्याय व पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद के अध्यक्ष चिरंजीव भट्टाचार्य ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि परीक्षा की तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। उच्च माध्यमिक परीक्षा होम सेंटर में होने पर भी माध्यमिक परीक्षा निर्दिष्ट परीक्षा केंद्रों में ही होगी।परीक्षा केंद्रों में आइसोलेशन रूम की व्यवस्था भी की जाएगी। ताकि किसी परीक्षार्थी के अचानक अस्वस्थ होने अथवा उसमें कोरोना के लक्षण दिखने पर वे आइसोलेशन रूम में बैठकर परीक्षा देंगे। अस्पताल में भर्ती होने की सूरत में वहां से भी परीक्षा देने की व्यवस्था की जाएगी। गौरतलब है कि कोरोना के कारण माध्यमिक व उच्च माध्यमिक के पाठ्यक्रमों को संक्षिप्त किया गया है। उसी पाठ्यक्रम के आधार पर परीक्षाएं होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पानीहाटी में तृणमूल कार्यालय पर बमबारी

पानीहाटी : खड़दह थाना अंतर्गत पानीहाटी के एंजेल नगर इलाके में कुछ समाज विरोधियों ने पहले बमबारी की। इसके बाद बीटी रोड मातारंगी भवन नामक आगे पढ़ें »

ऊपर