बड़ी खबरः नये साल के पहले 4 दिन बंद रहेगा बेलूड़ मठ

सन्मार्ग संवाददाता
हावड़ा : नये साल के पहले 4 दिन बेलूड़ मठ बंद रहेगा। कोरोना परिस्थितियों के बीच भीड़ से बचने के लिए ही ऐसा निर्णय लिया गया है। हालांकि स्पष्ट रूप से इसके कारण के संबंध में प्रबंधन द्वारा कुछ नहीं बताया गया है। ऐसे में कल्पतरू उत्सव के दिन बेलूड़ मठ में पुण्यार्थी प्रवेश नहीं कर सकेंगे। साल के पहले दिन ही कल्पतरू उत्सव राज्य में मनाया जाता है जिस कारण इस दिन काफी संख्या में लोगों की भीड़ घूमने और मंदिरों में उमड़ती है। सबसे अधिक दक्षिणेश्वर और बेलूड़ मठ जैसे स्थानों पर भीड़ होती है, लेकिन नये साल के पहले दिन बेलूड़ मठ इस बार बंद रहेगा। बेलूड़ मठ की वेबसाइट पर बताया गया कि 1 से 4 जनवरी तक मठ बंद रहेगा। 5 जनवरी से फिर नियमों के अनुसार, दर्शनार्थियों को प्रवेशाधिकार दिया जाएगा। इसकी जानकारी मठ के महासचिव सुबीरानंद महाराज ने दी। हालांकि ये निर्णय किस कारण लिया गया, इस पर कहा जा रहा है कि साल के पहले दिन काफी संख्या में लोगों की भीड़ को रोकने के लिए ही ये फैसला किया गया है। यहां उल्लेखनीय है कि गत 26 दिसम्बर को सारदा मां की जन्म तिथि के उपलक्ष्य में भक्तों व दर्शनार्थियों के लिए दिन में निर्दिष्ट समय के लिए बेलूड़ मठ खोला गया था। इस दिन लगभग 60 हजार लोग बेलूड़ मठ पहुंचे थे। इधर, बेलूड़ मठ की ओर से बताया गया कि 5 जनवरी से नियमों के अनुसार, सुबह 8 से 11 बजे तक और अपराह्न 3 से 5 बजे तक बेलूड़ मठ में पुण्यार्थी प्रवेश कर सकेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित:कुलदीप यादव की हुई वापसी

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बहुत ही आगे पढ़ें »

ऊपर