बड़ी खबर : पद्म पुरस्कारों का ऐलान, बुद्धदेव भट्टाचार्य को पद्म भूषण और पी. आर. अग्रवाल को पद्मश्री

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म पुरस्कारों का ऐलान कर दिया गया है। इस बार चार हस्तियों को पद्म विभूषण सम्मान दिया गया है। पद्म भूषण सम्मान 17 और पद्मश्री पुरस्कार 107 लोगों को दिया गया है।
पिछले साल दिसंबर में देश ने अपने पहले सीडीएस बिपिन रावत को गवा दिया था। उनकी हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई थी। अब उनके शौर्य को सलाम करने के लिए सरकार द्वारा उन्हें मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाएगा। उनके अलावा सरकार इस बार यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता कल्याण सिंह को भी मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित करने जा रही है। उनका भी पिछले साल खराब स्वास्थ्य की वजह से निधन हो गया था। गुलाम नबी आजाद, पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य, विक्टर बनर्जी और पूर्व सचिव राजीव महर्षि को पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा। वहीं पद्मश्री पुरस्कार पाने वालों में पश्चिम बंगाल से 4 विशिष्टजनों के नाम हैं। इनमें प्रह्लाद राय अग्रवाल का नाम है जिन्हें ट्रेड एण्ड इण्डस्ट्री के क्षेत्र में पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा। उनके अलावा साइंस एण्ड इंजीनियरिंग के क्षेत्र में संघमित्रा बंद्योपाध्याय, लिटरेचर एण्ड एडुकेशन के क्षेत्र में काली पद सरेन और आर्ट के क्षेत्र में काजी सिंह को पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा। ये सभी पश्चिम बंगाल में अपने उत्कृष्ट कार्यों के लिए जाने जाते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ग्वालियर: सास ने खाना बनाने को कहा, नाराज बहू ने खा ली चूहे मारने की दवा

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में एक महिला ने सिर्फ इसलिए आत्महत्या करने की कोशिश की, क्योंकि उसकी सास ने उससे खाना बनाने को आगे पढ़ें »

बीरभूम में दिल दहलाने वाली घटनाः 7 महीने से पति ने नहीं भेजा पैसा, पत्नी ने 3 बच्चों के साथ…

आर्यन खान केस की ‘जांच’ करने वाले समीर वानखेड़े पर लगे हैं ये 4 आरोप, देखें लिस्ट

आरसीपी सिंह मामले में कूदे चिराग पासवान, जदयू को दे दी सलाह

राजकोट के एटकोट पहुंचे पीएम मोदी, मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का किया उद्घाटन

ब्रेकिंग : पूजा के दौरान जली महिला

ब्रेकिंग : बेनियापुकुर में परित्यक्त झोपड़ी से 11 बम बरामद

चुटकियों में वजन कम कर देगा ये गर्मियों वाला फल, आज ही घर लें आएं रसीला फ्रूट

सुरक्षा की चादरों में घिर रहा है सेकेंड हुगली ब्रिज

शनिवार को ये 5 चीजें खरीदने से बचना चाहिए, जानिए क्या है इसका कारण

ऊपर