बड़ी खबरः उच्च माध्यमिक में सब पास

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : उच्च माध्यमिक की परीक्षा के नतीजों को लेकर राज्य में असंतोष जारी था। ऐसी परिस्थिति में असफल परीक्षार्थियों को पास कराने का निर्णय उच्च माध्यमिक शिक्षा संसद ने लिया है। सोमवार की दोपहर विद्यासागर भवन में संसद अध्यक्ष महुआ दास ने संवाददाताओं को संबोधित किया। वहां उन्होंने 100% उच्च माध्यमिक परीक्षार्थियों को पास करने की घोषणा की। महुआ ने कहा, ‘हमारी सरकार मानविक है। इस कारण कोविड परिस्थितियों को मद्देनजर रखते हुए और हालातों को देखकर परीक्षार्थियों को पास करने का निर्णय लिया गया है।’ इस बार की उच्च माध्यमिक परीक्षा में पास का प्रतिशत लगभग 97.69% था और लगभग 18 हजार परीक्षार्थी असफल हुए थे। इसे लेकर ही राज्य भर में परीक्षार्थी विक्षोभ जता रहे थे। परीक्षार्थियों का कहना था कि जब परीक्षा ही नहीं हुई, तो फेल किस बात का। परीक्षार्थियाें ने मांग की कि पुनः परीक्षा लेकर सभी असफल परीक्षार्थियों को पास कराना होगा। परिस्थिति इतनी तनावपूर्ण हो गयी थी कि नवान्न में मुख्य सचिव ने महुआ दास को तलब तक कर दिया था। इन सबके बीच ही सोमवार को सभी परीक्षार्थियों को पास करने की घोषणा उच्च माध्य​मिक शिक्षा संसद की अध्यक्ष ने की। हालांकि उन्होंने कहा कि इतने दिनों से चले आ रहे विक्षोभ में संसद की काेई भूमिका नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोविड में डायबिटीज के मरीज कैसे रहें फ‍िट, जानें एक्‍सपर्ट के बताए ट‍िप्‍स

कोलकाताः कोरोना वायरस महामारी ने दुनिया भर के लगभग सभी देशों को बुरी तरह प्रभावित किया है। कोविड-19 महामारी को बढ़ने से रोकने और इसकी आगे पढ़ें »

ऊपर