शेक्सपियर सरणी हत्याकांड में बड़ा खुलासा

शेक्सपियर सरणी में वृद्धा की गला घोटकर हत्या
घटना के बाद से गायब हैं वृद्धा के गहने और दो मोबाइल फोन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : शेक्सपियर सरणी थानांतर्गत शेक्सपियर सरणी स्थित गंगा जमुना बिल्ड‌िंग के 9वें तल्ले के फ्लैट में एक वृद्धा की गला घोटकर हत्या कर दी गयी। मृतका का नाम रेणुका चौधरी (91) है। घटना के बाद से वृद्धा के सोने के गहने और दो मोबाइल फोन गायब हैं। पुलिस ने मामले की जांच के दौरान घर के पूर्व ड्राइवर को गिरप्तार किया है। अभियुक्त का नाम दूधकुमार ढल है। पुलिस ने उसे हुगली के डानकुनी से पकड़ा है। पुलिस के अनुसार अभियुक्त 6 साल पहले वृद्धा के घर में ड्राइवर के तौरपर काम करता था। नौकरीचले जाने के बाद भी रुपये व अन्य चीजे मांगने के लिए अक्सर घर आता था। रविवार और सोमवार को भी वह घर पर आया था। सोमवार की रात वृद्धा की हत्या करने के बाद उसके गहने लूटकर अभियुक्त फरार हो गया था।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार गंगा जमुना बिल्ड‌िंग के 9वें तल्ले पर रेणुका चौधरी अपने बेटे अभय चौधरी के साथ रहती थीं। उनका बड़ा बेटा अमरीका में रहता है। फ्लैट में रेणुका और उनके बेटे के अलावा एक नौकर रहता है। जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह 9 बजे जब अभय बैडमिंटन खेलकर वापस लौटे तो घर के नौकर ने बताया कि रेणुका अभी तक सो रही है। ऐसे में जब अभय अपनी मां के कमरे में गए तो अपनी मां को बिस्तर पर अचेत पड़ा हुआ पाया। अभय ने मां को उठाने की कोशिश की तो उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद अभय ने बिल्ड‌िंग में रहनेवाले एक डॉक्टर को जांच के लिए बुलाया तो उन्होंने रेणुका को मृत घोषित कर दिया। इस दौरान रेणुका की नाक से खून निकल रहा था। हत्या की संभावना जताते हुए अभय ने तुरंत घटना की जानकारी शेक्सपियर सरणी थाने की पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का उद्धार कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मृतका के बेटे अभय चौधरी ने बताया कि उनके घर में वे अपनी मां और नौकर के साथ रहते हैं। सोमवार की रात 10 बजे उनकी मां सोने चली गयी थी। मंगलवार की सुबह वह उठकर बैडमिंटन खेलने चले गए थे। बैडमिंटन खेलकर साढ़े 8 बजे जब वह वापस लौटे तो नौकर ने बताया कि मां अभी भी सो रही है। ऐसे में जब वह मां के कमरे में गए तो उन्हें अचेत पड़ा हुआ पाया। उनकी नाक से खून ‌निकल रहा था। घर में आए डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अभय ने बताया कि घटना के बाद से उनकी मां की सोने की चेन, अंगूठी और कंगन सहित दो मोबाइल फोन गायब हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी मां की हत्या की गयी है। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने बिल्ड‌िंग में लगे सीसीटीवीकैमरे के फुटेज को खंगालकर अभियुक्त दूधकुमार ढल को चिन्हित किया। पुलिस ने पाया कि शाम के 7 बजे वह बिल्ड‌िंग के अंदर आया और रात के 12 बजे वह बाहर निकल रहा है। इसके बाद उसे चिन्हित कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

खाद की कमी से बंगाल में आलू की बुआई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि वैश्विक उर्वरक की कमी से इस मौसम में पश्चिम बंगाल में आलू की बुआई प्रभावित हो सकती आगे पढ़ें »

बारिश भी नहीं रोक पायी प्रचार के जोश को, रविवार को उम्मीदवार पहुंचे घर – घर

सर्दियों में गर्मागर्म सेक्स करने के तरीके

चक्रवात को लेकर कोलकाता निगम अलर्ट पर

बढ़ने लगे ओमिक्रोन के मामले, आज राजस्थान में 9 और महाराष्ट्र में 7 नए मामले 

जवाद को लेकर लालबाजार में खुला युनीफाइड कमांड सेंटर

बस एक क्लिक में पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

वैक्‍सीन की दोनों डोज फिर भी ओमीक्रोन, पढ़ें दिल्‍ली के पहले मरीज में मिले कैसे लक्षण?

बच्चे का नाम रखा ‘बॉर्डर’: पाकिस्तानी हिंदू महिला ने बच्चे को दिया जन्म, अटारी बॉर्डर पर कर रही

विक-कैट की शादी के इतने दिन पहले होटल हाई सिक्युरिटी के हवाले, मोबाइल भी किया बैन

ऊपर