बीएसएफ की बड़ी कार्रवाई लगभग 12 किलो सोना भारत–बांग्लादेश सीमा पर किया जब्त

उत्तर 24 परगनाः दक्षिण बंगाल फ्रंटियर (बीएसएफ) के तहत कोलकाता सेक्टर के सतर्क जवानों ने अपने सीमावर्ती इलाके से दो अलग अलग घटनाओं में दो भारतीय तस्करों को 74 सोने के बिस्किट और 3 सोने की बार के साथ पकड़ कर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए है कि सीमा सख्त और तस्कर पस्त। जब्त सोने का कुल भार 11.620 किलोग्राम और उसकी कीमत 6,15,18,152/- रुपए आंकी गई है। तस्कर सोने के इन बिस्किट को बीएसएफ के जवानों को चकमा देकर बांग्लादेश से भारत लाने की फिराक में थे।

तस्करी का रास्ता छोड़ मुख्य धारा में हो जाए शामिल: जन संपर्क अधिकारी
दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जन संपर्क अधिकारी व वरिष्ठ डीआईजी सुरजीत सिंह गुलेरिया ने जवानों की उपलब्धि पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि तस्करों की हर नापाक हरकतों पर बीएसएफ ने शिकंजा कस दिया है। डीआईजी ने तस्करों को सलाह दी है कि बचे हुए तस्कर तस्करी का रास्ता छोड़ मुख्य धारा में शामिल हो जाए, वरना किसी भी नापाक इरादे रखने वाले को बक्शा नही जाएगा। अधिकारी ने साफ शब्दों में कहा कि उनके जवानों की नजरो से कुछ नही छिप सकता। उन्होंने ये भी कहा कि उनके पास तस्करी से संबंधित सटीक जानकारी देने के लिए शानदार टीम भी मौजूद है जो सीमावर्ती इलाके मे होने वाली आपराधिक गतिविधियों पर पैनी नजर रखती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

4 दिन में दूसरी बार ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर दिखी दरार

कोलकाता : ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर बीते 4 दिन में दूसरी बार दरार देखी गयी है। ऐसे में दरार वाले हिस्से को बैरिकेड आगे पढ़ें »

ऊपर