भवानीपुर उपचुनावः 52 कंपनी अर्द्धसैनिक बल होंगे तैनात

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के मद्देनजर इस क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और केंद्रीय बलों की 52 कंपनियां तैनात की गई हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिन मतदान केंद्रों पर गुरुवार को मतदान होगा, उनके 200 मीटर के दायरे में सीआरपीसी (आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है।  दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर सीट के उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उम्मीदवार हैं, जबकि भाजपा ने प्रियंका टिबरेवाल और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने श्रीजीव विश्वास को मैदान में उतारा है। भवानीपुर में 97 मतदान केंद्रों के 287 मतदेय स्थलों में से प्रत्येक पर केंद्रीय बल के जवान तैनात किए जाएंगे। बूथ के बाहर सुरक्षा का प्रभार कोलकाता पुलिस अधिकारियों के हाथ में होगा।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

राज्‍य सरकार की बड़ी घोषणा : बनेंगे फिर कंटेनमेंट जोन

कोलकाता : त्योहारों के मौसम के बीच राज्य में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दी है। दुर्गापूजा के बाद से ही राज्य में कोरोना आगे पढ़ें »

ऊपर