भवानीपुर उपचुनाव : 3 बजे तक 48 फीसदी वोटिंग

कोलकाता : दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर क्षेत्र में तीन लाख से अधिक मतदाता आज तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के भाग्य पर मुहर लगा रहे हैं, जो मुख्यमंत्री के अपने छह महीने के कार्यकाल की समाप्ति से पहले एक विधायक के तौर पर राज्य विधानसभा में प्रवेश करना चाह रही हैं।

भवानीपुर विधानसभा सीट पर आज उपचुनाव हो रहा है। इस सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुक़ाबला भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से है। उपचुनाव के मद्देनज़र सुरक्षा के भी पुख़्ता इंतज़ाम किए गए हैं। भवानीपुर में केंद्रीय बलों की 35 कंपनियां तैनात की गई हैं। इस सीट के सभी 269 बूथ को संवेदनशील घोषित किया गया है। सीएम बने रहने के लिए ममता के लिए ये जीत जरूरी है। दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर सीट के अलावा मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर और समसेरगंज सीटों पर भी उपचुनाव हो रहा है। एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि तीन निर्वाचन क्षेत्रों में केंद्रीय बलों की कुल 72 कंपनियां तैनात की गई हैं, जिनमें से 35 सिर्फ भबानीपुर भेजी गईं।

भवानीपुर में 3 बजे तक 48 फीसदी वोटिंग
दोपहर 3 बजे तक समसेरगंज और जांगीपुर सीट पर तेज मतदान हुआ लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जिस भवानीपुर से उपचुनाव लड़ रही हैं वहां पर अब तक कम मतदान हुआ है। भवानीपुर सीट पर 3 बजे तक 48.08 फीसदी तो समसेरगंज सीट पर 72.45 फीसदी और जांगीपुर सीट पर 68.17 फीसदी मतदान हुआ है।

दोपहर 1 बजे तक 35.97 % मतदान

भवानीपुर विधानसभा सीट पर हो रहे चुनाव के दौरान गुरुवार की दोपहर 1 बजे तक 35.97 फीसदी मतदान किया गया।

11 बजे तक 21.73% मतदान

पश्चिम बंगाल में तीन सीटों पर हो रहे उपचुनाव में सुबह 11 बजे तक समशेरगंज में सबजे ज्यादा 40.23% मतदान की खबर है। इसके अलावा जंगीपुर में 36.11% और  भवानीपुर में 21.73% वोटिंग की खबर है।

बम फेंकने के आरोप में तृणमूल नेता गिरफ्तार

बंगाल के समसेरगंज उपचुनाव से पहले बम फेंके जाने के बाद एक टीएमसी नेता को गिरफ्तार किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नकली सोने के सिक्के बेचने वाला गिरफ्तार

बीरभूम: बीरभूम पुलिस ने एक व्यक्ति को सोने के नकली सोने के सिक्के व हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। जिला के साइथिया पुलिस ने आगे पढ़ें »

ऊपर