मतदान के दिन पुलिस के किले में तब्दील होगा भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र

11 डीसी रैंक के अधिकारी विभिन्न इलाकों में रहेंगे तैनात
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के मतदान के दिन भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में कोलकाता पुलिस की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतेजाम‌ किए गए हैं। पूरे देश की निगाहें उस दिन भवानीपुर में रहेंगी। पुलिस की ओर से सुरक्षा की अभूतपूर्व तैयारियां की गयी हैं। गुरुवार को लालबाजार के अधिकारियों के अलावा 11 डीसी रैंक के अधिकारी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में तैनात रहेंगे। पुलिस के अनुसार मतदान से पहले ही महानगर में नाका चेकिंग बढ़ा दी गयी है। रोजाना रात के वक्त वाहनों को रोककर उनकी तलाशी ली जा रही है। संदिग्ध वाहन दिखने पर उन्हें रोककर उनसे पूछताछ की जा रही है। लालबाजार सूत्रों के अनुसार मतदान के एक दिन पहले से ही भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पूरे विधानसभा क्षेत्र को सेक्टर में विभाजित किया गया है। मतदान के दिन तीन डिविजनल डीसी के अलावा विभिन्न सेक्टरों के दायित्व में 8 डीसी रैंक के अधिकारी रहेंगे। इसके अलावा तीन ज्वाइंट सीपी और एक एडिशनल सीपी रैंक के अधिकारी भी विधानसभा क्षेत्र की सुरक्षा की जिम्मेदारी में रहेंगे।
पूरे इलाके में 23 आरटी मोबाइल, 9 एचआरएफएस, 13 क्विक रेस्पांस टीम, 22 सेक्टर मोबाइल गश्त लगाएंगे। इसके अलावा 38 महत्वपूर्ण जगहों पर पुलिस पिकेट तैनात रहेगी। 5 कंपनी केन्द्रीय वाहिनी विभिन्न बूथों पर तैनात रहेंगी। इलाके में टहलदारी करने के लिए पुलिस कर्मियों के साथ वाहन में केन्द्रीय ‌वाहिनी के जवान भी मौजूद रहेंगे। सभी थाना की तरफ से विशेष मोबाइल पेट्रोलिंग की भी व्‍यवस्‍था रहेगी। इसके अलावा थाना और ट्रैफिक गार्ड के सार्जेंट भी विभिन्न गली व मुहल्ले में टहलदारी करते नजर आएंगे। क्षेत्र के विभिन्न संवेदनशील इलाकों में पुलिस की ओर से विशेष निगरानी की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नकली सोने के सिक्के बेचने वाला गिरफ्तार

बीरभूम: बीरभूम पुलिस ने एक व्यक्ति को सोने के नकली सोने के सिक्के व हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। जिला के साइथिया पुलिस ने आगे पढ़ें »

ऊपर