भाटपाड़ा के अस्थायी सफाई कर्मियों ने दिखाया विक्षोभ

3 महीने से नहीं मिला है वेतन, 4 दिनों से कर रखा है काम ठप
अर्जुन ने कहा-इस अव्यवस्था का जवाब दे सरकार
भाटपाड़ा : भाटपाड़ा पालिका के अस्थायी सफाई कर्मियों ने एक बार फिर बकाया वेतन भुगतान की मांग पर सोमवार के बाद गुरुवार को ही पालिका गेट का घेराव कर प्रदर्शन किया। उन्होंने पालिका प्रशासक ने विरुद्ध नारेबाजी करते हुए उनके साथ अन्याय करने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 3 महीनों से उन्हें वेतन नहीं मिला है, वे भूखों मरने की नौबत है बावजूद इसके वे अपना काम कर रहे हैं। सोमवार को आंदोलन करने पर उन्हें आश्वासन दिया गया था कि उन्हें वेतन भुगतान कर दिया जायेगा मगर ऐसा नहीं हुआ। सिर्फ कुछ ट्रैक्टर ड्राइवरों के वेतन का भुगतान पालिका प्रशासन ने किया। उन्होंने अपने आंदोलन को जारी रखते हुए साथ चेतावनी दी है कि जब तक उनके बकाया वेतन का भुगतान नहीं होता वे काम नहीं करेंगे। वहीं दूसरी ओर चार दिनों से अस्थायी सफाई कर्मियों के काम ठप किये जाने से पूरे पालिका क्षेत्र में जगह-जगह कूंड़ें-कर्कट का अंबार लग गया है। यहां पहले भी कई दिनों तक पालिका के अस्थायी कर्मियों ने काम ठप कर अपना आंदोलन किया था ​जिससे यहां अव्यवस्था साफ देखी गयी थी वहीं एक बार फिर ऐसी ही परिस्थिति पालिका इलाके में देखी जा रही है। इस समस्या पर भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने कहा कि जब यहां भाजपा का बोर्ड था तब पालिका के फंड को रोककर यह समस्या उत्पन्न की गयी थी मगर आज तो बोर्ड पर तृणमूल का शासन है फिर भी यहां के कर्मियों का वेतन नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया​ कि इस सरकार की तरह यह बोर्ड भी अपनी ​जिम्मेदारियों को निभाने में फेल साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों के वेतन का अविलंब भुगतान करना होगा। आम आदमी को इसका खा​मियाजा क्यों भुगतना पड़ेगा। इसका जवाब तृणमूल सरकार दे। वहीं पालिका प्रशासक अरुण बनर्जी ने कहा कि अस्थायी श्रमिकों के प्रतिनिधियों को बात करनी चाहिए थी मगर उन्होंने बिना किसी तरह की बातचीत किये ही काम ठप कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस समस्या को गंभीरता से लेकर हम काम कर रहे हैं जल्द ही यह परेशानी दूर कर ली जायेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लॉकडाउन समाप्ति के बाद सोना तस्करी का मुख्य केन्द्र बनता जा रहा है सिलीगुड़ी

6 महीने में 50 करोड़ की कीमत का 115 किलो सोना पकड़ा डीआरआई ने सिलीगुड़ी आने के बाद भी कई राज्यों से होकर भेजा जा रहा आगे पढ़ें »

rajnath

आज बालुरघाट में राजनाथ सिंह

कोलकाता : आज यानी मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बालुरघाट में आयेंगे जहां वह भाजपा की सभा को संबोधित करने वाले हैं। इस बारे आगे पढ़ें »

ऊपर